35 अवैध हथियार पकड़े , 84 पीओ व बेल जंपर भी गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, झज्जर : चाहे लोकसभा चुनाव हो या विधानसभा चुनाव पुलिस को आचार संहिता लगने के बाद ही

By Edited By: Publish:Sat, 18 Oct 2014 06:21 PM (IST) Updated:Sat, 18 Oct 2014 06:21 PM (IST)
35 अवैध हथियार पकड़े , 84 पीओ व बेल जंपर भी गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, झज्जर : चाहे लोकसभा चुनाव हो या विधानसभा चुनाव पुलिस को आचार संहिता लगने के बाद ही अपराधिक तत्व नजर आते हैं। उनकी धर पकड़ भी की जाती है वे चाहे बेल जंपर हो या उद्घोषित अपराधी, चाहे अवैध हथियार रखने वाले हो या फिर नशीले पदार्थो का अवैध कारोबार करने वाले अपराधिक तत्व। जैसे ही आदर्श आचार संहिता लगी और पुलिस हो जाती है कुछ हद तक सर्तक। अपराधिक तत्वों पर लगाम कसने के लिए चलाए जाते हैं अभियान। अपराधियों को पकड़ने में होड़ लग जाती है। जैसे ही चुनाव संपन्न हुए और कानून व्यवस्था पुराने ढर्रे पर ही लौट आती है। कभी-कभार कोई अवैध हथियार या अन्य अपराधी ही गिरफ्तार किया जाता है। जब किसी प्रकार के अपराधियों को गिरफ्तार करने के लिए मुख्यालय से कोई आदेश आता है तो ही पुलिस सक्रिय दिखाई देती है। अगर पुलिस सामान्य दिनों में भी अपराधियों व अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए अभियान चलाती रहे तो कानून व्यवस्था में काफी हद तक सुधार हो सकता है। बुधवार को हुए विधानसभा चुनाव के लिए लगी चुनाव आचार संहिता के बाद के ही आंकड़े उठा कर देखे जाए तो करीब एक में के इस अंतराल के दौरा 13 सितंबर से लेकर अब तक पुलिस ने 84 उद्घोषित अपराधी व बेल जंपर गिरफ्तार किए हैं। इनमें 42 उद्घोषित अपराधी व 42 बेल जंपर शामिल हैं।

6685 बोतल पकड़ी अवैध शराब

पुलिस ने विधानसभा चुनाव के दौरान जिले भर में अवैध शराब की बिक्री पर रोक लगाने के लिए चलाए गए अभियान के दौरान 6685 बोतल अवैध शराब पकड़ी है। 13 सितंबर से लेकर 15 अक्टूबर तक पकड़ी गई अवैध शराब में 5056 बोतल अंग्रेजी शराब, 1581 बोतल देशी शराब व 48 बोतल बीयर शामिल है।

35 अवैध हथियार बरामद

विधानसभा चुनाव के दौरान किसी प्रकार की अप्रिय घटना न घटे इसके लिए पुलिस की तरफ से 35 अवैध हथियार व 64 कारतूस बरामद किए हैं। इनमें 27 देशी पिस्तौल, 7 रिवाल्वर, एक चाकू बरामद किया गया है।

साढ़े पांच किलोग्राम चूरापोस्त पकड़ी

पुलिस ने विस चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता लगने के बाद अब तक विभिन्न स्थानों से 5 किलो 600 ग्राम चूरापोस्त भी बरामद की है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ नशीले पदार्थ अधिनियम के तहत मामले भी दर्ज किए गए हैं।

जारी रहेगा अभियान : पीआरओ

पुलिस कि पीआरओ चमन लाल का कहना है कि चुनाव आयोग व पुलिस महानिदेशक के आदेश पर जिले भर में अपराधिक तत्वों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस प्रशासन की तरफ अभियान चलाया गया है। पुलिस अधीक्षक बलबीर सिंह के निर्देश पर अपराधियों कर धरपकड़ का अभियान जारी रहेगा।

chat bot
आपका साथी