जसौर खेड़ी में प्रधानमंत्री के आगमन की तैयारिया शुरू

By Edited By: Publish:Thu, 26 Dec 2013 01:04 AM (IST) Updated:Thu, 26 Dec 2013 01:04 AM (IST)
जसौर खेड़ी में प्रधानमंत्री के आगमन की तैयारिया शुरू

जागरण संवाद केंद्र, बहादुरगढ़

यहा के गाव जसौर खेड़ी में परमाणु शोध संस्थान का शिलान्यास प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह के हाथों होगा। इसके लिए तैयारी शुरू हो गई है। पीएम का आगमन कब होगा। इस पर स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाई है लेकिन नए साल के पहले सप्ताह में यह शिलान्यास समारोह आयोजित होने की संभावना है। मंगलवार को अधिकारियों ने यहा का दौरा किया।

गाव जसौर खेड़ी में परमाणु शोध संस्थान के निर्माण के लिए काफी दिन से प्रक्रिया चल रही है। पहले जमीन का अधिग्रहण, फिर चहारदीवारी के बाद अब संस्थान का निर्माण शुरू होना है। चूंकि यह योजना राष्ट्रीय ही नहीं बल्कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर की है। ऐसे में इसका शिलान्यास देश के प्रधानमंत्री के ही हाथों होगा। नव वर्ष में इस शिलान्यास समारोह के लिए तैयारिया शुरू हो रही है।

मंगलवार को रोहतक के पुलिस महा निरीक्षक अनिल राव, पुलिस अधीक्षक विकास धनखड़ समेत प्रशासन के अधिकारियों ने भी यहा पर दौरा किया और प्रधानमंत्री के आगमन की तैयारियों के लिए शुरूआती कदम उठाया। हालाकि यह कार्यक्रम कब होगा। इस पर अभी स्थिति स्पष्ट नहीं हुई है। 3 या 5 जनवरी में से एक दिन इसके लिए तय होगा। इनके अलावा भी कोई तिथि तय हो सकती है। एसडीएम सतीश यादव ने बताया कि फिलहाल शुरूआती सूचना ही यहा पहुची और इसी के मद्देनजर तैयारिया शुरू कर दी गई हैं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी