कालीरावण गांव में चाचा ने की भतीजे की हत्या

संवाद सहयोगी अग्रोहा(हिसार) कालीरावण गांव में दीपावली के पहले की रात चाचा महाबीर ने

By JagranEdited By: Publish:Tue, 29 Oct 2019 01:20 AM (IST) Updated:Tue, 29 Oct 2019 06:33 AM (IST)
कालीरावण गांव में चाचा ने की भतीजे की हत्या
कालीरावण गांव में चाचा ने की भतीजे की हत्या

संवाद सहयोगी अग्रोहा(हिसार) :

कालीरावण गांव में दीपावली के पहले की रात चाचा महाबीर ने नशे की हालत में आपसी कहासुनी होने पर अपने 30 वर्षीय भतीजे नरेश के सिर पर लोहे की रॉड मार कर हत्या कर दी। उसके बाद महाबीर ने अपने परिवार वालों को भी हत्या के बारे में बता दिया। सूचना मिलते ही अग्रोहा थाना प्रभारी रूपेश चौधरी टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने मृतक के पिता सतबीर के बयान पर आरोपित महाबीर व अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। शव का पोस्टमार्टम अग्रोहा मेडिकल कालेज में करवाया गया।

मृतक के पिता सतबीर ने बताया कि वह खेती करता है। उसकी पत्नी का देहांत हो चुका है। उसके दो बच्चे एक लड़का और एक लड़की है। मृतक नरेश अभी अविवाहित था। दीपावली की पूर्व रात उसका बेटा नरेश और उसका भाई महाबीर घर पर बैठ कर शराब पी रहे थे। नरेश के पिता बाहर गए हुए थे। तभी दोनों की किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। आवेश में आकर महाबीर ने उसके बेटे नरेश के सिर पर लोहे की रॉड से हमला कर दिया। महाबीर ने आकर बताया परंतु तब तक नरेश दम तोड़ चुका था।

------------------

चाचा मनै नरेश को मार दिया, इब बचा ले मनै

अपने भतीजे नरेश पर नशे की हालात में हमला करने के बाद बदहवास अवस्था में रात को करीब 12 बजे हमलावर महाबीर परिवार में लगने वाले अपने चाचा के पास पहुंचा। बोला चाचा मनै नरेश को मार दिया। इब बचाले मनै, मनै नी बेरा नशे में के हो गया। बदहवास परिजनों ने जब नरेश के घर जाकर देखा तो वो घायल अवस्था में अवस्था में पड़ा था, जिसके सिर से खून बह रहा था। परिजनों ने पुलिस को घटना की सूचना दे एंबुलेंस को फोन कर बुलाया लेकिन जब तक एंबुलेंस आती, तब तक घायल नरेश दम तोड़ चुका था। महाबीर को पकड़ कर परिवार वालों ने पुलिस के हवाले भी कर दिया।

---------------

नरेश अपने चाचा के लिए मांग कर लाया था खाना

नरेश के घर खाना बनाने वाला कोई नहीं होने से वो अपने चाचा महाबीर के लिए पड़ोसियों के घर से मांग कर खाना लाया था। लेकिन उसको यह अंदेशा नहीं था वो जिसके लिए खाना मांग कर ला रहा है वो ही उसकी मौत बन कर बैठा हुआ था।

--------------

नशे करने वाले का नहीं होता कोई परिवार

परिवार में कोई सहारा नहीं बचने पर मृतक नरेश के पिता सतबीर ने दुखी मन से बताया कि नरेश की मां को गुजरे कई साल हो गए। उसने जैसे तैसे अपने दोनों बच्चों को पाला लड़की की वो शादी कर चुका था। लेकिन नशे की लत के कारण उसका बेटा नरेश की उम्र होने के कारण भी अविवाहित था। नशे के कारण नरेश आए दिन घर में कलह करता था। मृतक के पिता ने बताया कि नशे ने उसका घर उजाड़ दिया। नरेश को नशे को ऐसी लत लगी कि वो उसके दलदल से कभी बाहर नहीं निकल सका।और आखिर में नशे ने ही उसको मौत के आगोश में ले लिया।

------------

दोनों चाचा भतीजा थे नशे के आदी

मृतक नरेश व हमलावर उसके चाचा महाबीर दोनों ही शराब पीने के आदी थे। दिन रात दोनों शराब का सेवन करते थे। नशे के कारण दोनों के परिजन भी परेशान रहते थे। नशे की लत के कारण आरोपित महाबीर और मृतक नरेश दोनों ही अविवाहित ही थे।

--------------

आरोपी को मौके से गिरफ्तार कर मामला दर्ज कर न्याया्रलय में पेश किया गया, जहां से आरोपित को पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया गया है ।

- रूपेश चौधरी, अग्रोहा थाना प्रभारी

chat bot
आपका साथी