अध्यापक ने नहीं बताया ओटीपी तो बेटी से पूछकर निकाले चार हजार रुपये

जागरण संवाददाता, हिसार : इंद्रा कॉलोनी निवासी एवं न्योली कलां स्कूल में साइंस के अध्यापक तारा

By JagranEdited By: Publish:Thu, 12 Apr 2018 09:54 PM (IST) Updated:Fri, 13 Apr 2018 09:21 AM (IST)
अध्यापक ने नहीं बताया ओटीपी तो बेटी से पूछकर निकाले चार हजार रुपये
अध्यापक ने नहीं बताया ओटीपी तो बेटी से पूछकर निकाले चार हजार रुपये

जागरण संवाददाता, हिसार : इंद्रा कॉलोनी निवासी एवं न्योली कलां स्कूल में साइंस के अध्यापक ताराचंद सुथार से ओटीपी पूछ कर ठगी करने का प्रयास किया। आठ बार मोबाइल पर ओटीपी भी भेजे गए लेकिन जब वह उनसे कामयाब नहीं हुए तो ठगों ने उनकी बेटी को निशान बनाकर अध्यापक के अकाउंट से चार हजार रुपये निकाल लिए। जब उनको अगले दिन पता चला तो ठगी की शिकायत पुलिस और बैंक अधिकारियों की गई है।

अध्यापक ताराचंद ने बताया कि बुधवार को उनके पास हरियाणा ग्रामीण बैंक मैनेजर के नाम से किसी हनीफ कुमार का फोन आया। उसने फोन उठाने के बाद ओटीपी उनके मोबाइल पर भेजने और केवाईसी पूरा नहीं होने की बात कही। इस पर अध्यापक ने ओटीपी बताने से मना कर दिया। ठग की तरफ से आठ बार उनके मोबाइल पर ओटीपी भेजे गए। जब उनकी तरफ से एक बार भी ओटीपी नहीं बताया गया तो उसने चंडीगढ़ में उनकी बेटी को फोन कर बातों में उलझाकर ओटीपी ले लिया। ओटीपी मिलते ही अकाउंट में पड़े चार हजार रुपये ठगों ने निकाल लिया।

ठग की तरफ से दोबारा से पैसों की चोरी करने के लिए अध्यापक ताराचंद को किया। वह उस समय स्कूल में थे। उनके साथियों ने फोन लेकर ठग को काफी झाड़ा लेकिन वह नहीं माने। कुछ देर बार दोबारा फोन कर उनको पैसा बृहस्पतिवार शाम तक लौटाने की बात कहते हुए ओटीपी पूछा, लेकिन जब उन्होंने बताने से मना कर दिया तो ठग ने वापस फोन नहीं किया।

दूसरी तरफ चंडीगढ़ में पढ़ रही उनकी बेटी ने ठगी का पता चलने पर पुलिस को लिखित शिकायत देकर मामला की जानकारी दी। अध्यापक ने भी दूसरी तरफ अपने बैंक में अधिकारियों को ठगी की सूचना दी। उनकी तरफ अकाउंट को एक बार ब्लॉक कर दिया गया। तीन बार में निकाले पैसे

ठग की तरफ से तीन बार में पैसे निकाले गए है। उनकी तरफ से 1500 रुपये, 1400 रुपये और 600 रुपये अलग-अलग समय पर निकाले हैं। पैसा निकलने के उनके पास पैसे भी सुबह आए।

chat bot
आपका साथी