ट्रिपल मर्डर केस: कातिल पकड़ने के बाद भी तीन कटे सिर तलाशने के लिए खाक छान रही पुलिस

भिवानी में 27 दिसंबर को प्लास्टिक के ड्रम के अंदर करीब 32 वर्षीय महिला, 12 वर्षीय लड़की व सात माह की बच्ची की सिर कटी लाश मिली थी। इस हत्याकांड ने पूरे पुलिस महकमे को हिला दिया था

By manoj kumarEdited By: Publish:Tue, 29 Jan 2019 04:06 PM (IST) Updated:Tue, 29 Jan 2019 04:06 PM (IST)
ट्रिपल मर्डर केस: कातिल पकड़ने के बाद भी तीन कटे सिर तलाशने के लिए खाक छान रही पुलिस
ट्रिपल मर्डर केस: कातिल पकड़ने के बाद भी तीन कटे सिर तलाशने के लिए खाक छान रही पुलिस

भिवानी, जेएनएन। प्रेमजाल में फंसा कर महिला व उसकी दो बेटियों के सिर कलम कर कत्ल करने वाले युवक के मामले में सीआइए पुलिस टीम ने भले ही दो कातिलों को पकड़ लिया है, मगर अभी भी कटे तीन सिर तलाशने के लिए पुलिस खाक छान रही है। लगातार तीन से चार दिन हो गए हैं मगर अभ्‍ाी तक कोई कामयाबी नहीं मिल पाई है। गिरफ्तार किए गए आरोपित मक्खनलाल व पूनम उर्फ फौजी को पुलिस प्लाट में लेकर आई। उनके द्वारा बताई गई जगह की निशानदेही कर खुदाई की, लेकिन वहां पर सिर नही मिले। इन दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया गया। अदालत ने उन्हें पांच दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। इस मामले में फरार मुख्य आरोपित राजेश कबाड़ी की खोजबीन में सीआइए पुलिस टीम ने सोमवार को दिल्ली में कई ठिकानों पर छापे मारे, लेकिन आरोपित पुलिस के हाथ नही लग पाया। अब उसके पकड़े जाने के बाद ही सिर बरामद होने की उम्मीद जताई जा रही है।

बता दें कि गांव खरक के समीप 27 दिसंबर को प्लास्टिक के ड्रम के अंदर करीब 32 वर्षीय महिला, 12 वर्षीय लड़की व सात माह की बच्ची की सिर कटी लाश मिली थी। इस हत्याकांड ने पूरे पुलिस महकमे को हिला कर रखा हुआ था। घटना के कुछ दिन बाद ही रोहतक गेट के समीप ही हैचरी दाने की दुकान चलाने वाला दुकानदार दैनिक जागरण में इस जघन्य घटना का समाचार पढ़कर पुलिस की मदद के लिए पहुंचा। दुकानदार के हौसले व हिम्मत से इस दिलदहला देने वाली वारदात का खुलासा हो पाया। दुकानदार ने मृतक महिला व उसकी बच्चियों को न्याय दिलाने की ठानकर एक रिटायर्ड कर्मचारी की मदद से पुलिस प्रशासन को पूरी कहानी बताई।

राजेश कबाड़ी की तलाश में सीआइए ने सोमवार को दिल्ली में मारे छापे

सीआइए पुलिस को सोमवार को पुख्ता जानकारी मिली थी कि राजेश कबाड़ी दिल्ली में अपने एक जानकार के शरण लिये हुए है। वहां पर सीआइए इंचार्ज रवींद्र कुमार के नेतृत्व में छापे मारी की गई, लेकिन पुलिस को राजेश वहां भी हाथ नही लगा। अब पुलिस ने दिल्ली में ही डेरा जमा लिया है। राजेश के दिल्ली में होने की पुख्ता जानकारी पर पुलिस को उसके जल्द ही पकड़े जाने की उम्मीद है।

दुकानदार ने पुलिस की मदद कर इस तरह से खोला ट्रिपल मर्डर का राज

दुकानदार ने पुलिस को दैनिक जागरण की खबर पढ़कर बताया कि ये तीनों शव असम के जिला बरबड़ा की रहने वाली अबिजा खातुन व उसकी बच्चियों के हैं। उसने पुलिस को बताया कि कुछ समय पूर्व यह औरत उससे मदद मांगने के लिये आई थी। अबिजा खातुन ने उसे बताया था कि उसकी एक दस-बारह साल की लड़की नरगिस व सात माह की बच्ची है। वह पहले पति को छोड़कर भिवानी आई है और यहां पर कबाड़ बिनकर गुजारा करती है। इस दौरान उसकी मुलाकात नया बाजार में कबाड़ी की दुकान चला रहे राजेश खटीक से हुई। उसने उसकी बच्ची को व उसे सहारा देने की बात कह कर अपनी पत्नी बनाने का वायदा किया था।

कबाड़ी व महिला की अनबन होने पर महिला ने दी थी जैन चौक चौकी में शिकायत

दुकानदार ने बताया कि मरने से पहले काफी दिन तक राजेश कबाड़ी व महिला के बीच अनबन चली। महिला मदद मांगने के लिए उसकी दुकान पर आई। इसके बाद उसने जैन चौक चौकी में शिकायत पर बच्चियों के पालन-पोषण के लिए राजेश कबाड़ी से एक लाख रुपये भी मांगे थे, लेकिन उसने यह रकम महिला को नही दी। दुकानदान ने बताया कि महिला का समझौता करवाने के लिए कबाड़ी की दुकान पर गया था। उस समय यह ड्राम उसकी दुकान पर रखे थे, जिनके अंदर शव डाले गए। दैनिक जागरण में इनकी फोटो देखकर पहचान गया था। कपड़ों की भी पहचान कर ली थी।

पुलिस कर रही अबिजा खातून के परिजनों का इंतजार

इस मामले में पुलिस ने अबिजा खातून के परिजनों को सूचित कर दिया है। पुलिस द्वारा उनके आने का इंतजार किया जा रहा है, ताकि अबिजा के बारे में और भी जानकारी जुटाई जा सके लेकिन गरीब परिवार होने के कारण किराया तक ना होने पर वह अब तक भिवानी नही पहुंच पाए। इस पर पुलिस ने उन्हें उनकी मदद करने का भी भरोसा दिया है।

ट्रिपल हत्‍याकांड का ये था पूरा मामला

भिवानी के नया बाजार निवासी एक कबाड़ी ने कबाड़ बिनकर गुजारा कर रही असम की मुस्लिम महिला अबिजा खातून को अपने प्रेम जाल मेें फंसाया। राजेश कबाड़ी से उसे दूसरी बच्ची होने पर दोनों का विवाद हुआ तो महिला, उसकी 12 साल की लड़की व 7 माह की बच्ची की हत्या कर डाली। दिलदहला देने वाली इस घटना में तीनों के सिर काट कर रोहतक गेट स्थित प्लाट के अंदर ही दबा डाले, जबकि उनके धड़ एक ड्रम डाल कर गांव खरक के पास खेतों में फेंक दिए थे। एक माह से जांच में जुटी सीआइए पुलिस के हत्थे लगे मुख्य आरोपित की निशानदेही पर शनिवार शाम को डीएसपी जगदीप दुहन, ड्यूटी मैजिस्ट्रेट, एसडीएम सतीश कुमार की मौजूदगी में सीआइए पुलिस ने रोहतक गेट, द्रोणाचार्य स्कूल के सामने स्थित एक प्लाट में जमीन के अन्दर दबाए गए महिला व उसकी दोनों बच्चियों के सिर तलाश किए। पुलिस ने इन आरोपितों की निशानदेही पर काटे गए सिर जमीन से निकालने का सोमवार को भी आपरेशन जारी रखा।

--पुलिस द्वारा सोमवार को मुख्य आरोपित राजेश कबाड़ी की तलाश में दिल्ली में छापे मारी की गई। वहां उसके होने की पुख्ता जानकारी मिली थी, लेकिन इस वहां पहुंचती इससे पहले ही वह वहां से अपना ठिकाना बदलकर कहीं और चला गया। पुलिस उसके जल्द ही गिरफ्तार कर लेगी।

-- रवींद्र कुमार, इंचार्ज सीआइए भिवानी

chat bot
आपका साथी