गणतंत्र दिवस हरियाणा : कोरोना और धुंध के बावजूद गणतंत्र दिवस की धूम, तस्‍वीरों में देखें उत्‍साह

आज देशभर में गणतंत्र दिवस मनाय जा रहा है। हरियाणा के सभी जिलों में भी कोविड गाइडलाइन के तहत इसे मनाया जा रहा है। सभी जिलों में परेड की गई है तो मुख्‍य अतिथियों ने ध्‍वजारोहण भी किया है। साथ ही सांस्‍कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Wed, 26 Jan 2022 11:08 AM (IST) Updated:Wed, 26 Jan 2022 11:08 AM (IST)
गणतंत्र दिवस हरियाणा : कोरोना और धुंध के बावजूद गणतंत्र दिवस की धूम, तस्‍वीरों में देखें उत्‍साह
गणतंत्र दिवस पर झांकियों के माध्‍यम से देशभक्ति के रंग देखने को मिले हैं

डिजिटल डेस्‍क, हिसार। कोरोना की तीसरी लहर चरम पर है, सर्दी भी बेहद ज्‍यादा है। मगर बात जब देशभक्ति की हो तो कोई पीछे नहीं रहता। गणतंत्र दिवस का दिन तो और भी खास हो जाता है क्‍योंकि इसी दिन हमें अपने अधिकारों का हक हमें कानूनी रूप से मिला। आज के ही दिन संविधान लागू हुआ। लिखित तौर पर सभी को अपने अधिकारों की जानकारी भी मिली तो क्‍या कर सकते हैं क्‍या नहीं, क्‍या सही है, क्‍या गलत है इसके मानक भी निर्धारित हो गए।

आज देशभर में गणतंत्र दिवस मनाय जा रहा है। हरियाणा के सभी जिलों में भी कोविड गाइडलाइन के तहत इसे मनाया जा रहा है। सभी जिलों में परेड की गई है तो मुख्‍य अतिथियों ने ध्‍वजारोहण भी किया है। साथ ही सांस्‍कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया है। झांकियों में कलाकारों ने बेहद मन लुभावन प्रस्‍तुति दी है। तस्‍वीरों में देखें कहां कैसे रहा रोमांच.....

सिरसा में भांगड़ा के माध्‍यम से प्रस्‍तुति देते हुए स्‍कूली कलाकार बच्‍च

सिरसा में झांकी निकालते हुए

गणतंत्र दिवस के उपलक्ष में नारनौंद में कृषि विभाग द्वारा निकाली गई ट्रैक्टरों पर झांकी। इस दौरान एक छात्रा ने ट्रैक्टर चलाकर ग्राउंड के चक्कर लगाई मौके पर मौजूद सभी दर्शकों ने तालियां बजाकर स्वागत किया।

हिसार के महावीर स्‍टेडियम में पंजाबी गीत पर नृत्‍य प्रस्‍तुति देती हुई छात्राएं

भिवानी में हरियाणवी परिधान में सांस्‍कृति प्रस्‍तुति देते हुए छात्राएं

chat bot
आपका साथी