रजिस्ट्रार ने किया गुजवि हॉस्टलों का औचक निरीक्षण, सफाईकर्मियों को फटकार, कई हीटर जब्त

जागरण संवाददाता हिसार : गुरु जंभेश्वर विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार डा. अनिल कुमार पुंडीर ने

By JagranEdited By: Publish:Sat, 30 Dec 2017 09:52 PM (IST) Updated:Sat, 30 Dec 2017 09:52 PM (IST)
रजिस्ट्रार ने किया गुजवि हॉस्टलों का औचक निरीक्षण, सफाईकर्मियों को फटकार, कई हीटर जब्त
रजिस्ट्रार ने किया गुजवि हॉस्टलों का औचक निरीक्षण, सफाईकर्मियों को फटकार, कई हीटर जब्त

जागरण संवाददाता हिसार :

गुरु जंभेश्वर विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार डा. अनिल कुमार पुंडीर ने शनिवार को सभी ब्वॉयज हॉस्टलों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने हॉस्टलों की मेस का खाना और साफ-सफाई, हॉस्टल कैंपस और कमरों की साफ सफाई सहित अन्य सुविधाओं की पड़ताल की। यही नहीं जहां साफ-सफाई नहीं दिखी, वहां मौके पर मौजूद सुपरवाइजर व सफाई कर्मियों को फटकार लगाई और चेतावनी दी। विद्यार्थियों के कई कमरों में हीटर भी मिले। जिन्हें जब्त कर विद्यार्थियों पर फाइन लगा दिया गया। रजिस्ट्रार ने कहा कि वे विद्यार्थियों की सुविधाओं और सफाई पर विशेष ध्यान देने के लिए समय-समय पर हॉस्टलों का निरीक्षण करेंगे।

विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार सुबह 7 बजे ही हॉस्टलों के औचक निरीक्षण पर निकल गए। उन्होंने एक-एक करके लड़कों के चारों हॉस्टलों की जांच की। सबसे पहले मैस में गए और वहां की साफ-सफाई देखी और खाना भी चेक किया। जहां परेशानी दिखी, वहां ठेकेदारों को दूर करने के कड़े निर्देश दिए। हॉस्टल कैंपस की सफाई को लेकर वे खासा नाराज दिखे और जिम्मेवारों को फटकार लगाई। निरीक्षण के बाद मौके पर हॉस्टल वार्डन को बुलाकर उचित निर्देश दिए गए।

सफाई को लेकर चलाई जाएगी मुहिम -

हॉस्टलों में विद्यार्थी अपने कमरों में साफ-सफाई नहीं करते। इसके लिए मुहिम चलाई जाएगी। रजिस्ट्रार डा. पुंडीर ने बताया कि उन्होंने कई कमरों में चे¨कग की। अधिकांश कमरों में साफ-सफाई नहीं मिली। ऐसे में विद्यार्थियों में जागरूकता लाने के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा।

::::::साफ-सफाई को लेकर चेकिंग की थी। जहां खामियां मिली। वहां सुधार करने के निर्देश दिए हैं। भविष्य में भी समय समय पर हॉस्टलों और कमरों औचक जांच किया करेंगे।

- डा. अनिल कुमार पुंडीर, कुलसचिव, जीजेयू हिसार।

chat bot
आपका साथी