रामपाल को भेजा जा सकता है गुरमीत राम रहीम की जेल, हिसार से हाेगा शिफ्ट

हत्‍या के दो मामले में उम्रकैद की सजा सुनाए जाने के बाद रामपाल को हिसार जेल से कहीं और शिफ्ट किया जा सकता है। उसे गुरमीत राम रहीम की वाली सुनारिया जेल में भेजा जा सकता है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Thu, 18 Oct 2018 12:43 PM (IST) Updated:Thu, 18 Oct 2018 02:56 PM (IST)
रामपाल को भेजा जा सकता है गुरमीत राम रहीम की जेल, हिसार से हाेगा शिफ्ट
रामपाल को भेजा जा सकता है गुरमीत राम रहीम की जेल, हिसार से हाेगा शिफ्ट

हिसार, [चेतन सिंह]। हत्या के मामलों में आखिरी सांस तक कैद की सजा पाए सतलोक आश्रम के प्रमुख रामपाल को हिसार सेंट्रल जेल से किसी अन्य जेल में भेजा जा सकता है। संकेत हैं कि उसे रोहतक की सुनारिया जेल या नारनौल की जेल में शिफ्ट किया जा सकता है। सुनारिया जेल में डेरा सच्‍चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम बंद है। डीजीपी बीएस संधू ने कहा है कि रामपाल को हिसार से कहीं और शिफ्ट करने पर विचार किया जा रहा है। रामपाल पर एक मामला रोहतक की अदालत में भी चल रहा है, ऐसे में उसे सुनारिया जेल शिफ्ट करने की अधिक संभावना जताई जा रही है।

तीन सदस्यीय कमेटी हिसार की सेंट्रल जेल-2 का करेगी निरीक्षण, इसके बाद होगा शिफ्टिंग होगा विचार

रामपाल को किसी दूसरी जेल में शिफ्ट करने को लेकर आइजी जेल की अध्यक्षता में एक कमेटी बनाई गई है।  शुक्रवार को यह कमेटी हिसार सेंट्रल जेल-2 का निरीक्षण करेगी। कमेटी देखेगी कि यह जेल रामपाल के लिए कितनी सुरक्षित है। आसपास का माहौल कैसा है। कमेटी नारनौल जिला जेल भी जाएगी। रोहतक की सुनारिया जेल में सुरक्षा व्यवस्था के प्रति कमेटी पहले ही आश्वस्त है, क्योंकि टीम वहां पहले ही निरीक्षण कर चुकी है। 

माना जा रहा है कि पुलिस उसे सुनारिया या नारनौल में किसी एक जगह शिफ्ट करेगी। नारनौल जेल के पीछे पहाडिय़ों के कारण कमेटी मना भी कर सकती है। ऐसे में सुनारिया जेल भेजे जाने की संभावना ज्यादा है।

माना जा रहा है कि रामपाल समर्थकों का हिसार में बड़ा नेटवर्क है।

हिसार का सेंट्रल जेल दो के बाहर तैनात अर्द्ध सैनिक बल के जवान। रामपाल को अभी इसी जेल में है।

रामपाल पिछले काफी समय से हिसार में है और काफी समर्थक हिसार आ-जा चुके हैं। ऐसे में शहर में रामपाल समर्थकों को घुसने से रोकना पुलिस के लिए काफी चुनौती भरा है। जेल के सामने ही डीसी और कमिश्नर के आवास हैं। जजों के आवास, शिक्षण संस्थान और सरकारी कर्मचारियों की कॉलोनी भी कुछ ही दूरी पर है।

chat bot
आपका साथी