महिला हत्या मामले में नए सिरे से जांच में जुटी राजस्थान पुलिस, लापता महिलाओं का मांगा रिकार्ड

भिरानी पुलिस थाना क्षेत्र के गांव जोगीवाला से अमरपुरा के बीच मिले अज्ञात महिला की हत्या मामले में राजस्थान पुलिस नए सिरे से जांच शुरू करेगी। पहले गांव मंगाला के एक परिवार ने मृत महिला की शिनाख्त घर से लापता बेटी के रूप में रूप में कर दी थी

By Manoj KumarEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 05:46 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 05:46 PM (IST)
महिला हत्या मामले में नए सिरे से जांच में जुटी राजस्थान पुलिस, लापता महिलाओं का मांगा रिकार्ड
एक महिला की पुलिस ने गलत पहचान कर शव का अंतिम संस्‍कार करवा दिया था, अब फिर जांच शुरू होगी

जागरण संवाददाता, सिरसा : बीती 21 नवंबर को राजस्थान के हनुमानगढ़ के भिरानी पुलिस थाना क्षेत्र के गांव जोगीवाला से अमरपुरा के बीच मिले अज्ञात महिला की हत्या मामले में राजस्थान पुलिस नए सिरे से जांच शुरू करेगी। पहले गांव मंगाला के एक परिवार ने मृत महिला की शिनाख्त घर से लापता बेटी के रूप में रूप में कर दी थी और दाहसंस्कार भी कर दिया। परंतु बाद में गुमशुदा महिला गुरुग्राम में जीवित मिल गई थी। अब राजस्थान पुलिस के समक्ष प्रश्न खड़ा हो गया है कि आखिर जोगीवाला के समीप मिली लाश किसकी थी और किसने उसे वहां फैंका था।

पुलिस अधिकारियाें के मुताबिक जोगेवाला में नाले के पुलिया के समीप महिला का शव मिला था। उसके चेहरे पर चोटों के निशान थे। किसी ने महिला की हत्या कर शव यहां भेज दिया था। मृतका के हाथों में चुड़ियां पहनी हुई थी और लाल रंग का सूट पहना था। इस मामले में गांव जोगीवाला की सरपंच सुषमा दायमा की शिकायत पर भिरानी थाना पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया था। अब पुलिस दोबारा से जांच में जुटी है। पुलिस ने आस पास के क्षेत्र से लापता महिलाओं की जानकारी विभिन्न थानों से मांगी है। हरियणा, पंजाब के साथ राजस्थान के कई थानों में मृतका के संबंधी में जानकारी भेजी गई है।

-- - 21 नवंबर को महिला का शव बरामद होने के बाद भिरानी थाना पुलिस ने इंटरनेट मीडिया के माध्यम से मृतका की तस्वीरें आसपास के पुलिस चौकी व थानों में भेजी गई थी। जहां गांव मंगाला के सरपंच व ग्रामीणों ने गुमशुदा महिला परमजीत कौर के रूप में शिनाख्त की थी। इस मामले में परमजीत कौर के स्वजनों ने उसके पति पर हत्या करने का शक जाहिर किया था। जिसके बाद पुलिस ने उससे पूछताछ की। पुलिस की जांच में परमजीत कौर गुरुग्राम में जीवित मिली। उसने राजस्थान पुलिस के समक्ष बयान दिये थे कि वह गुरुग्राम में है और वापस नहीं आना चाहती।

-- जोगीवाला के समीप बीती 21 नवंबर को मिली अज्ञात महिला की शिनाख्त के लिए नए सिरे से जांच शुरू की गई है। घटनास्थल से मिले साक्ष्यों से प्रतीत होता है कि महिला की हत्या की गई है और शव को खुर्द बुर्द करने की नीयत से फैंका गया है। मृतका की पहचान के लिए आसपास के थानों व पुलिस चौकियों से संपर्क किया जा रहा है। - सुखराम चोटिया, सीआई, भिरानी पुलिस थाना

chat bot
आपका साथी