नई सिटी बस चलाने की ठेकेदार ने की तैयारी, आरटीए परमिट का इंतजार, मुख्यालय भेजी फाइल

हिसार बस स्टैंड से आधार अस्पताल तक नई सिटी बस सेवा शुरु करने की तैया

By JagranEdited By: Publish:Fri, 19 Apr 2019 02:23 AM (IST) Updated:Fri, 19 Apr 2019 06:55 AM (IST)
नई सिटी बस चलाने की ठेकेदार ने की तैयारी, आरटीए परमिट का इंतजार, मुख्यालय भेजी फाइल
नई सिटी बस चलाने की ठेकेदार ने की तैयारी, आरटीए परमिट का इंतजार, मुख्यालय भेजी फाइल

जागरण संवाददाता, हिसार : बस स्टैंड से आधार अस्पताल तक नई सिटी बस सेवा शुरु करने की तैयारी चल रही है। नगर निगम प्रशासन ने कागजी औपचारिकताएं पूरी कर ली हैं। वहीं, ठेकेदार ने 22 सीटर लो-फ्लोर बस तैयार करवा ली है। साथ ही दस्तावेजों की औपचारिकताएं भी पूरी कर ली है। अब बस सेवा शुरू करने के लिए आरटीए से परमीट का इंतजार है। टेंडर पहले से ठेकेदार को मिला हुआ है लेकिन उस ठेकेदार की एक बस तैयार नहीं हो पाई थी। जिसके कारण उसे चला नहीं पाया था। ठेकेदार ने कहा कि इस बारे में आरटीए से मुलाकात की थी, आचार संहिता लगने के कारण उसमें बस सर्विस शुरु करने का परमिट देने के संबंध में आरटीए कार्यालय की ओर से फाइल मुख्यालय को भेजी गई है। अब मुख्यालय की ओर से परमिट की अनुमति का इंतजार है।

बस स्टैंड से आधार अस्पताल तक मिल पाएगी बस सुविधा

यदि आरटीए कार्यालय बस सेवा शुरु करने की अनुमति देता है तो शहरवासियों को बस स्टैंड से आधार अस्पताल तक बस सुविधा मिल पाए। इसमें सर्वाधिक लाभ विद्यार्थियों को होगा। क्योंकि बस स्टैंड से आइटीआइ तक बड़ी संख्या में विद्यार्थी इस रास्ते में सफर करते है। उन्हें सिटी बस सुविधा मिल पाएगी। इसके अलावा बस स्टैंड से लक्ष्मीबाई चौक, कैंप चौक, डाबड़ा चौक तक की बस सुविधा भी बढ़ जाएगी।

ऑटो सर्विस पर पड़ेगा असर

शहर में तीन सिटी बस चल रही है। जिसमें से दो आजाद नगर, एक कैंट एरिये में चल रही है। इन बसों को सवारियां भी बेहतर मिल रही है। ऐसे में अब अगामी समय में निगम को यदि और सिटी बस चलाने की जरुरत पड़ेगी तो बसों के लिए ठेकेदारों की संख्या काफी बढ़ने की संभावना पैदा हो गई है। करीब आठ ठेकेदार आचार संहिता के बाद बस सर्विस चलाने के इच्छुक है और निगम प्रशासन से संपर्क कर रहे है। जल्द ही इस रूट पर यात्री न्यूनतम पांच और अधिकत्तम 10 रुपये में सफर कर पाएंगे। इस सर्विस के लिए ठेकेदार 21 रुपये प्रतिदिन निगम को भुगतान करेगा।

----------

हमारी तरफ से सिटी बस सर्विस के लिए टेंडर की औपचारिकताएं आचार संहिता लगने से पूर्व की जा चुकी थी। इस बारे में ठेकेदार की ओर से देरी हुई है।

- संदीप, सीपीओ, नगर निगम हिसार।

--------

22 सीटर लो-फ्लोर बस तैयार करवा चुका हूं। परमिट के लिए आरटीए से मिला था। उन्होंने कहा कि आचार संहिता में परमित की अनुमति के लिए फाइल मुख्यालय को भेजी है। बस चलाने के लिए परमिट के इंतजार में हूं।

-राजबीर सिंह, ठेकेदार, नगर निगम हिसार।

chat bot
आपका साथी