ATM कार्ड बदलकर उत्तर प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा और पंजाब में वारदातें करने वाले काबू

पुलिस ने दोनों को फर्जी नंबर प्लेट लगी गाड़ी के साथ गंगवा के पास गिरफ्तार किया है। दोनों से विभिन्न बैंकों के 42 एटीएम भी मिले हैं। पुलिस ने उन्हें दो दिन के रिमांड पर लिया है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Wed, 04 Dec 2019 10:51 AM (IST) Updated:Wed, 04 Dec 2019 10:51 AM (IST)
ATM कार्ड बदलकर उत्तर प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा और पंजाब में वारदातें करने वाले काबू
ATM कार्ड बदलकर उत्तर प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा और पंजाब में वारदातें करने वाले काबू

हिसार, जेएनएन। डेबिट कार्ड बदलकर उपभोक्ता के अकाउंट से पैसा निकालने वाले मामा-भानजा पुलिस के हाथ लगे हैं। पुलिस ने मामा पलवल के घागोट निवासी जॉनी और उसके भानजा पंजाब के मानसा निवासी बेअंत को पकड़ा है। उनके दो साथी पुलिस को देखकर भाग गए। दोनों ने अपने साथियों के साथ मिलकर हरियाणा ही नहीं उत्तर प्रदेश, राजस्थान, पंजाब में भी वारदातें की हैं।

मंगलवार को भी वह राजस्थान के सीकर रोड से एसबीआइ के एटीएम से 60 हजार रुपये की धोखाधड़ी कर भाग रहे थे। पुलिस ने दोनों को फर्जी नंबर प्लेट लगी गाड़ी के साथ गंगवा के पास गिरफ्तार किया है। दोनों से विभिन्न बैंकों के 42 एटीएम भी मिले हैं। पुलिस ने अदालत में पेश कर उन्हें दो दिन के रिमांड पर लिया है।

पुलिस के अनुसार मामा जॉनी और भानजा बेअंत ने अपने दो अन्य साथियों के साथ धोखाधड़ी करने की एक टीम बनाई हुई थी। यह चारों मिलकर दूसरे राज्यों में जाते और वहां पर उपभोक्ताओं के साथ एटीएम में खड़े हो जाते थे। एक युवक उनका पिन नंबर देखता और दूसरा कार्ड चलाने के बहाने अपने साथी के साथ मिलकर कार्ड बदल देता था।

सीआइए टू को सूचना मिली थी एटीएम फ्रॉड के कुछ लोग स्लेटी रंग की कार में हिसार की तरफ आ रहे हैं। पुलिस ने सूचना मिलने के बाद गंगवा गांव के पास नाका लगा दिया। दूर से उत्तर प्रदेश नंबर की कार उनको आती हुई दिखाई दी। पुलिस ने गाड़ी को रुकवाया तो दो युवक पिछली सीट से उतर कर भाग गए। अंधेरा होने के कारण पुलिस उनको पकड़ नहीं पाई।

आगे बैठे जॉनी और बेअंत से गाड़ी के कागज दिखाने के लिए कहा, लेकिन वह कागज दिखाने में आनाकानी करने लगे। इस पर पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो जॉनी ने बताया कि उसके पास गाड़ी के कागज नहीं हैं। फर्जी नंबर प्लेट लगाकर वह अपनी बहन के घर मानसा जा रहा था। पुलिस से बचने के लिए उसने यह नकली नंबर प्लेट लगाई है। पुलिस ने जांच की तो उनसे कई डेबिट कार्ड मिले।

जॉनी ने बताया कि वह राजस्थान में सीकर रोड पर एसबीआई के एटीएम के पास 60 हजार रुपये की फ्रॉड कर आए हैं। एक व्यक्ति से 20 हजार रुपये और दूसरे से 40 हजार रुपये एटीएम बदलकर निकाले हंै।  पुलिस ने दोनों आरोपितों को अदालत में पेश कर तीन दिन के रिमांड पर लिया है।

chat bot
आपका साथी