अंत्योदय भवन और सरल केंद्र की सेवाओं का लाभ उठाएं लोग

गंगवा रोड पर आजाद नगर में अंत्योदय भवन की स्थापना की गई है जबकि लघु सचिवालय के ग्राउंड फ्लोर पर सरल केंद्र संचालित है। उपमंडल स्तर पर हांसी बरवाला तथा नारनौंद में अंत्योदय सरल केंद्र स्थापित किए गए हैं। इसी प्रकार से बास आदमपुर तथा उकलाना तहसीलों में भी अंत्योदय सरल केंद्र के माध्यम से नागरिकों के सेवाओं तथा योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 07:42 AM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 07:42 AM (IST)
अंत्योदय भवन और सरल केंद्र की सेवाओं का लाभ उठाएं लोग
अंत्योदय भवन और सरल केंद्र की सेवाओं का लाभ उठाएं लोग

जागरण संवाददाता, हिसार : उपायुक्त डा. प्रियंका सोनी ने कहा कि विभिन्न विभागों की योजनाओं व सेवाओं का लाभ दिलाने के लिए अंत्योदय भवन, सरल केंद्र तथा अंत्योदय सरल केंद्र खोले गए हैं। उन्होंने नागरिकों से आह्वान किया कि वह इन केंद्रों के माध्यम से विभिन्न सेवाओं तथा योजनाओं का लाभ उठाएं। पारदर्शी व्यवस्था तथा भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने की दिशा में इन केंद्रों की स्थापना की गई है।

उन्होंने बताया कि गंगवा रोड पर आजाद नगर में अंत्योदय भवन की स्थापना की गई है, जबकि लघु सचिवालय के ग्राउंड फ्लोर पर सरल केंद्र संचालित है। उपमंडल स्तर पर हांसी, बरवाला तथा नारनौंद में अंत्योदय सरल केंद्र स्थापित किए गए हैं। इसी प्रकार से बास, आदमपुर तथा उकलाना तहसीलों में भी अंत्योदय सरल केंद्र के माध्यम से नागरिकों के सेवाओं तथा योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। अभी तक इन केंद्रों के माध्यम से 39 विभागों की 555 से अधिक सेवाएं तथा 229 योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है।

उपायुक्त ने बताया कि अंत्योदय भवन, सरल केंद्र तथा अंत्योदय सरल केंद्र की जानकारी गूगल मैप पर उपलब्ध है। सरल पोर्टल पर आम नागरिक की आइडी बनाकर कार्य किया जाता है इससे संबंधित विभाग के अधिकारियों/कर्मचारियों की जवाबदेही और जिम्मेवारी निर्धारित हो जाती है। इसके लिए नागरिक के सुझावों, सलाह और शिकायतों के लिए टोल फ्री नंबर 18002000023 जारी किया है।

chat bot
आपका साथी