हिसार जोन में पांच सौ करोड़ रुपये के बिल हुए एडजस्ट: सोडा

उकलाना, जेएनएन। बिजली निगम की ओर से मंगलवार को नगर की गोविंद वाटिका में खुला दरबार लगाया गया।

By Edited By: Publish:Tue, 11 Dec 2018 06:44 PM (IST) Updated:Wed, 12 Dec 2018 04:21 PM (IST)
हिसार जोन में पांच सौ करोड़ रुपये के बिल हुए एडजस्ट: सोडा
हिसार जोन में पांच सौ करोड़ रुपये के बिल हुए एडजस्ट: सोडा
 उकलाना, जेएनएन। बिजली निगम की ओर से मंगलवार को नगर की गोविंद वाटिका में खुला दरबार लगाया गया। उपभोक्ताओं की समस्याएं सुनने के लिए खुले दरबार में बिजली निगम के चीफ इंजीनियर आरके सोडा, एसई आरके संभ्रवाल, एक्सईन जय सिंह बेनिवाल, एसडीओ ललित मोहन ने शिरकत की।
31 तक चलेगी बिल माफी योजना

चीफ इंजीनियर आरके सोडा ने कहा कि निगम की ओर से बकाया बिल माफी योजना शुरू की गई है जो 31 दिसंबर तक चलेगी। इस योजना के तहत जिन उपभोक्ताओं की ओर जून 2018 से पहले का बिल बकाया है वे सरचार्ज माफी के बाद फिक्स यूनिटों के आधार पर अपना बिल भर सकते हैं। हिसार जोन में अब तक एक लाख दस हजार इस स्कीम का लाभ उठा चुके हैं और लगभग पांच सौ करोड़ रुपए के बिल एडजस्ट कर लिए गए हैं। हरियाणा में अढाई से तीन लाख उपभोक्ता इसका लाभ उठा चुके हैं। इसके साथ ही जो गांव जगमग योजना में शामिल होना चाहते हैं वे शर्ते पूरी करने के बाद इस योजना का लाभ उठा सकते हैं।
तीन हजार गांव हरियाणा में शामिल हो चुके हैं।
खुले दरबार में ये रखी गई समस्याएं बिजली निगम के खुले दरबार में कॉटन मील मालिकों ने कहा कि सरकार ने गत समय में उनके पुरान मीटर बदलवाए थे और कहा कि था कि जो मील रात को चलेंगे। उन यूनिटों का बिल कम रेट पर आएगा। लेकिन अभी तक उन्हें ये सुविधा नहीं मिल पाई है। उकलाना शहर में खंभों पर लगे बिजली के मीटर ऊंचे उठाने, गांवों में पुराने हो चुके बिजली को तारों को बदलवाने, गलियों में खड़े बिजली के खंभों को उखाड़कर साईड में करवाने, कई गांवों में खराब पड़े बिजली के ट्रांस्फार्मर को ठीक करवाने की मांग की गई। जिस पर चीफ इंजीनियर आरके सोडा ने कहा कि उनकी इन समस्याओं को जल्द ही समाधान करवा दिया जाएगा।
ये रहे मौजूद
खुले दरबार में चेयरमैन सत्यपाल शर्मा, सरपंच संदीप पातड़, सरपंच बिंद्र, सरपंच फुलकुमार, सरपंच विजय हरिपाल, वाइस चेयरमैन ओमप्रकाश दनौदा, सरपंच जोगेंद्र, चेयरमैन प्रतिनिधि घनश्याम ओढ़, पार्षद बसाऊ राम सहित अनेक लोग मौजूद रहे।
chat bot
आपका साथी