चुनाव आयोग के आदेश पर प्रशासन ने हटाए होर्डिंग्स व पोस्टर

संवाद सहयोगी हांसी चुनावों का ऐलान होते ही नगर परिषद ने शहर में लगे राजनेताओं के ह

By JagranEdited By: Publish:Sun, 22 Sep 2019 01:41 AM (IST) Updated:Mon, 23 Sep 2019 06:36 AM (IST)
चुनाव आयोग के आदेश पर प्रशासन ने हटाए होर्डिंग्स व पोस्टर
चुनाव आयोग के आदेश पर प्रशासन ने हटाए होर्डिंग्स व पोस्टर

संवाद सहयोगी, हांसी: चुनावों का ऐलान होते ही नगर परिषद ने शहर में लगे राजनेताओं के होर्डिंग्स हटाने शुरू कर दिए हैं। परिषद की टीम ने शहर के मुख्य मार्गों पर लगे होर्डिंग्स को हटाया। परिषद कर्मियों ने एक ट्राली भरकर होर्डिंग्स व बैनर कब्जे में ले लिए। आदर्श आचार संहिता लगते ही सरकार को भी संस्थानों में लगे योजनाओं की प्रचार सामग्री हटाना अनिवार्य है। चुनाव आयोग के हाथों में प्रशासन की कमान आते ही अधिकारी भी सख्त हो गए हैं व शहर को बैनरों व होर्डिंग्स मुक्त करने में जुट गए हैं।

एमएलए की टीम के जुगाड़ में लगे नेताओं ने पिछले दिनों सीएम की जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान पूरे शहर को पोस्टर व बैनरों के पाट दिया था। जिसके बाद से स्थानीय प्रशासन हाथ पर हाथ धरे बैठा हुआ था। सत्ता पक्ष के नेताओं के होर्डिंग्स पर कार्रवाई नहीं होने से लोगों में भी रोष था। पहले दिन जीटी रोड पर लगे बैनरों को हटाया गया। नगर परिषद के सफाई दरोगा सोनू चंदा के नेतृत्व में टीम शहर में कार्रवाई कर रही है। उन्होंने बताया कि टीम लगातार शहर में कार्रवाई करेगी व जहां भी होर्डिंग्स लगे होंगे उन्हें जब्त करेगी।

----------

चुनाव आयोग तय करेगा स्थान

आदर्श आचार संहिता लगने के बाद चुनाव आयोग द्वारा शहर में कुछ स्थानों को चिन्हित किया जाएगा, जहां उम्मीदवारों द्वारा होर्डिंग्स लगाए जा सकते हैं। फिलहाल स्थानों का चयन नहीं किया गया है। लेकिन जल्द ही चुनाव आयोग नामांकन प्रक्रिया शुरू होते ही स्थानों का चयन कर लेगा।

chat bot
आपका साथी