हिसार में ऑटो चालक नहीं बैठा सकेंगे 2 से ज्यादा यात्री, यह हैं नए नियम

हिसार में ऑटो रिक्शा चालक दो से अधिक यात्री नहीं बैठा सकेंगे। कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए प्रशासन ने यह निर्ण लिया है। सोमवार से नियम लागू कर दिया गया था। पर एक दिन का समय दिया गया। मंगलवार से सख्ती की जाएगी।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Tue, 27 Apr 2021 09:37 AM (IST) Updated:Tue, 27 Apr 2021 09:37 AM (IST)
हिसार में ऑटो चालक नहीं बैठा सकेंगे 2 से ज्यादा यात्री, यह हैं नए नियम
ऑटो रिक्शा यूनियन ने मांग की है कि 4 से अधिक यात्री बैठाने की अनुमति दी जाए।

हिसार, जेएनएन। हिसार में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बेकाबू है। संक्रमण और मौतें, दोनों बढ़ रहे हैं। ऐसे में अब ट्रैफिक पुलिस ने नया फैसला लिया है। इसके तहत ऑटो चालक केवल दो ही सवारी ऑटोरिक्शा में बैठा सकेंगे। एक बार में दो से अधिक सवारी ऑटोरिक्शा में बैठाने पर ट्रैफिक पुलिस ने प्रतिबंध लगा दिया है।

ट्रैफिक पुलिस इंचार्ज शमशेर सिंह ने कहा कि आदेश सोमवार से ही लागू कर दिए हैं। लेकिन ऑटो रिक्शा संचालकों को इसकी जानकारी नहीं है ऐसे में सोमवार को नए आदेश के बारे में ऑटोरिक्शा यूनियन के प्रधान को अवगत करवा दिया है। मंगलवार से जो भी ऑटो रिक्शा संचालक दो से अधिक सवारी बैठाए हुए मिला उसका चालान किया जाएगा।

पुलिस ने पकड़े ऑटो रिक्शा, प्रधान के आग्रह पर छोड़े

एसपी की ओर से ट्रैफिक पुलिस इंचार्ज को कोरोना के चलते ऑटोरिक्शा में दो सवारी से अधिक पर प्रतिबंद्ध लगाने के आदेश मिलते ही ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने लक्ष्मीबाई चौक पर दो से अधिक सवारी वाले ऑटो रिक्शा चालान काटने के लिए रुकवा लिए। मामले में सूचना मिलते ही हरियाणा भाईचारा ऑटो रिक्शा यूनियन हिसार के प्रधान मान सिंह दुग्गल मौके पर पहुंचे और उन्होंने नए आदेश की जानकारी नहीं होने का हवाला देते हुए सोमवार को चालान न काटने का आग्रह किया। ऐसे में ट्रैफिक पुलिस इंचार्ज ने प्रधान को नए आदेश से ऑटो रिक्शा वालों को अवगत करवाने की बात कहते हुए मंगलवार से इस मामले में सख्ती बरतते हुए चालान काटने की कड़ी कार्रवाई करने के बारे में मौखिक आदेश दिए। ऑटो रिक्शा संचालकों ने हिसार में प्रति सवारी 20 रुपये किराया फिक्स किया हुआ है।

चार से अधिक सवारी बैठाने की अनुमति मिले

हरियाणा भाईचारा ऑटो रिक्शा यूनियन हिसार के प्रधान मान सिंह दुग्गल ने कहा कि हमारी मांग है कि कोरोना के कारण आई मंदी में ऑटो रिक्शा संचालक 20 रुपये सवारी बैठा रहे है दो सवारी से तो वे अपनी रोजीरोटी का प्रबंध भी नहीं कर पाएंगे। हमारी प्रशासन से मांग है कि चार से अधिक सवारी बैठाने की अनुमति दी जाए।

मंगलवार से करेंगे चालान

ट्रैफिक पुलिस हिसार एसएचओ शमशेर सिंह ने बताया कि हमें आदेश मिले हैं कि ऑटो रिक्शा में अब दो से अधिक सवारी बैठाने पर प्रतिबंद लगा दिया जाए। इस आदेश के बारे में ऑटो रिक्शा यूनियन के प्रधान और कई ऑटो रिक्शा संचालकों को अवगत करवा दिया है। मंगलवार से किसी भी ऑटो रिक्शा में दो से अधिक सवारी मिली तो उसका चालान किया जाएगा।

हिसार की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी