Misdeed in Kisan andolan: महिला आरोपितों को क्लीन चिट की संभावना बढ़ी, जांच में नहीं मिली भूमिका

दोनों महिला वालंटियर्स के बताए सभी तथ्य लगभग सही पाए गए। लेकिन अभी तक अनिल मलिक ही गिरफ्तार हुआ है। अंकुर सांगवान और अनूप चानौत अग्रिम जमानत के प्रयास में हैं। जगदीश कई नोटिस के बाद भी जांच में शामिल नहीं हो रहा है।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Tue, 06 Jul 2021 08:44 AM (IST) Updated:Tue, 06 Jul 2021 08:44 AM (IST)
Misdeed in Kisan andolan: महिला आरोपितों को क्लीन चिट की संभावना बढ़ी, जांच में नहीं मिली भूमिका
पुलिस तीनों मुख्य आरोपितों से पूछताछ के बाद ही महिला वालंटियर्स को क्लीन चिट देगी।

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़। बंगाल से आंदोलन में आई 25 वर्षीय युवती के साथ टीकरी बॉर्डर पर सामूहिक दुष्कर्म किए जाने के मामले में आरोपित दो महिला वालंटियर की अभी तक की जांच में कोई भूमिका नहीं मिली है। दोनों से पूछताछ हो चुकी है। उन्होंने पुलिस को इस घटनाक्रम की जो कहानी बताई थी, वे तथ्य लगभग सही पाए गए हैं। इस आधार पर दोनों को क्लीन चिट मिलने की संभावना बढ़ गई है।

हालांकि पुलिस अभी इसको लेकर किसी निर्णय पर नहीं पहुंची है। इसकी प्रमुख वजह यह है कि अभी तक इस मामले में किसान सोशल आर्मी के जो चार सदस्य आरोपित हैं, उनमें से केवल एक आरोपित अनिल मलिक ही गिरफ्तार हुआ है। लिहाजा उसी से पूछताछ हुई है। आरोपित अंकुर सांगवान और अनूप चानौत तो गिरफ्तारी से बचने के लिए अग्रिम जमानत की कोशिश करते आ रहे हैं। अंकुर सांगवान की जमानत अर्जी तो झज्जर की सत्र अदालत के बाद हाईकोर्ट से भी खारिज हो चुकी है। जबकि अनूप चानौत की अर्जी सत्र अदालत से खारिज हुई है। पुलिस दावा कर रही है कि युवती से दुष्कर्म में अनूप चानौत शामिल रहा है।

पुलिस ने रखा था 25-25 हजार का इनाम

अनिल मलिक, अनूप चानौत और अंकुर सांगवान पर पुलिस ने 25-25 हजार का इनाम भी रखा था। चौथे आरोपित जगदीश बराड़ को पुलिस जांच में शामिल होने के लिए कई बार नोटिस दे चुकी है। कुल मिलाकर पुलिस को इस मामले में अब तीन आरोपितों की तलाश है। माना जा रहा है कि जब इन तीनों से पूछताछ हो जाएगी, उसके बाद ही दोेनों महिला आरोपितों की भूमिका को लेकर स्थिति साफ होगी।

पिता भी कह चुके भूमिका न होने की बात

वैसे तो पीड़िता के पिता भी यह कह चुके हैं कि एफआइआर में नामजद दोनों महिला आरोपितों की इस मामले में कोई भूमिका नहीं। लेकिन, मामले की जांच कर रही एसआइटी में शामिल बहादुरगढ़ के शहर थाना प्रभारी विजय कुमार ने बताया कि महिला आरोपितों को लेकर अंतिम जांच अभी बाकी है। उसके बाद ही कुछ तय होगा। लेकिन, इतना जरूर है कि इन्होंने जो बातें पुलिस को बताई हैं, वे हकीकत से मेल खा रही हैं।

हिसार की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी