घर में घुस नाबालिग से दुष्कर्म, पुलिस ने नहीं की कार्रवाई तो पीडि़ता का मेडिकल कराने पहुंचा पिता

युवती के पिता का कहना है पुलिस ने मेरी बेटी पर समझौता करने का दबाव बनाया और कागज पर साइन करवा लिए। लेकिन युवक के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं।

By manoj kumarEdited By: Publish:Thu, 30 May 2019 12:02 PM (IST) Updated:Thu, 30 May 2019 12:02 PM (IST)
घर में घुस नाबालिग से दुष्कर्म, पुलिस ने नहीं की कार्रवाई तो पीडि़ता का मेडिकल कराने पहुंचा पिता
घर में घुस नाबालिग से दुष्कर्म, पुलिस ने नहीं की कार्रवाई तो पीडि़ता का मेडिकल कराने पहुंचा पिता

हिसार, जेएनएन। कानून के रखवाले ही पीडि़तों से मुहं मोड़ लें तो क्‍या हो। हिसार में एक ऐसा ही वाकया सामने आया है। यहां शहर के एक पॉश इलाके में नाबालिग युवती के साथ पड़ोस में रहने वाले युवक द्वारा घर में घुसकर दुष्कर्म कर दिया। नाबालिग युवती ने परिजनों को सारी घटना के बारे में बताया तो परिजनों ने पुलिस में शिकायत दी। पुलिस युवक और युवती के परिजनों को थाने में ले गई।

हैरानी की बात यह है कि युवती के परिजन जहां कार्रवाई की मांग कर रहे थे, वहीं पुलिस मामले में समझौता करवाने पर तुली हुई थी। युवती के परिजन पुलिस कार्रवाई से असंतुष्ट होकर मेडिकल के लिए सरकारी अस्पताल ले आए, लेकिन दोपहर तक कोई महिला पुलिसकर्मी मेडिकल जांच करवाने के लिए नहीं पहुंची।
 

डेढ़ माह पहले आई थी युवती
अस्पताल पहुंचे युवती के पिता ने बताया कि उनकी पत्नी का कुछ साल पहले देहांत हो गया था। बेटी गांव में रहती थी। डेढ़ माह पहले ही उसे यहां लेकर आया। यहां पर किराये के मकान में रहता हूं। उसी मकान में एक युवक भी अपने मामा के साथ रहता है।  दो दिन पहले रात को बेटे के साथ छत पर सो रहा था। नीचे कमरे में बेटी सो रही थी। रात करीब डेढ़ बजे पड़ोस में रहने वाला युवक बेटी के कमरे में घुसा। उसने बेटी का गला दबा लिया और शोर मचाने पर जाने से मारने की धमकी दी। उसके साथ जबरदस्ती दुष्कर्म किया। बेटी ने किसी तरह से चंगुल से निकल कर शोर मचाया तो युवक को मौके पर ही पकड़ लिया। 

पिता- बोले- पुलिस ने नहीं की कोई कार्रवाई
युवती के पिता का कहना है कि रात को ही 100 नंबर पर कॉल की तो पुलिस घर पर पहुंच गई। पुलिस कर्मी मुझे और युवक को बैठा कर थाने ले आए। वहां पर काफी देर तक युवक से बातचीत की , लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की। बाद में मुझे घर जाने को कह दिया। अगले दिन पुलिस ने मेरी बेटी पर समझौता करने का दबाव बनाया और कागज पर साइन करवा लिए। लेकिन, युवक के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं। पुलिस के इस रवैये के कारण बेटी को मेडिकल के लिए अस्पताल लेकर आया हूं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी