प्रवीण तोगड़ियों की बैठक पर प्रतिबंध, राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन

अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद ने असम सरकार द्वारा डा. प्रवीण तोगड़िया को शांतिपूर्ण बैठक करने से रोकने व बैठक स्थान पर धारा 144 लगाने के विरोध में बृहस्पतिवार को उपायुक्त के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 19 Jul 2018 06:53 PM (IST) Updated:Thu, 19 Jul 2018 06:53 PM (IST)
प्रवीण तोगड़ियों की बैठक पर प्रतिबंध, राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन
प्रवीण तोगड़ियों की बैठक पर प्रतिबंध, राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन

जागरण संवाददाता, हिसार : अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद ने असम सरकार द्वारा डा. प्रवीण तोगड़िया को शांतिपूर्ण बैठक करने से रोकने व बैठक स्थान पर धारा 144 लगाने के विरोध में बृहस्पतिवार को उपायुक्त के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन दिया गया। ज्ञापन के वक्त अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद के प्रांत महामंत्री विजय शर्मा, कपिल वत्स व परिषद के अन्य सदस्य उपस्थित रहे। ज्ञापन के संदर्भ में विजय शर्मा ने बताया कि 24 जून 2018 को डा. प्रवीण तोगड़िया द्वारा नवीन सामाजिक, धार्मिक व सांस्कृतिक संगठन अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद का गठन किया गया है। उन्होंने कहा कि संगठन के विस्तार व कार्यकर्ताओं से संपर्क के लिए डा. प्रवीण तोगड़िया पूरे देश का निरंतर भ्रमण कर रहे हैं। पूरे देश में शान्तिपूर्ण बैठकों के द्वारा कार्यकर्ताओं को संगठन की रीति-नीति, उद्देश्यों व आगामी कार्यक्रमों के बारे में जानकारी दे रहे हैं, जोकि प्रत्येक नागरिक अथवा संस्था का संवैधानिक अधिकार है। इसी कड़ी में असम के गुवाहाटी शहर में कार्यकर्ताओं की बैठक होनी प्रस्तावित थी। संगठन द्वारा इस बैठक को लेकर प्रशासन से अनुमति मांगी। प्रशासन ने अनुमति प्रदान करने के स्थान पर डराने के लिए बैठक स्थान के क्षेत्र में धरा 144 लगा कर बैठक को रोकने का कार्य किया है।

असम की घटना यह प्रमाणित करती है कि भारत में पुन: आपातकाल जैसे हालात हो रहे हैं जहां एक व्यक्ति विशेष की तानाशाही संविधान की हत्या को पुन: आतुर है।

इस अवसर पर अनिल गोयल, सत्यनारायण, दीपक बंसल, जगबीर, दलीप वाजपेयी, संजीव महता आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी