हिसार में 10 रुपये की बात को लेकर चल गए चाकू, नाबालिगों ने कर दिए ताबड़तोड़ वार

लोग छोटी छोटी बातों को लेकर जान लेने पर आमादा हो जाते हैं। पीएल एरिया में टाउन पार्क के नजदीक स्थित पेट्रोल पंप पर 10 रुपये का पेट्रोल लेने आए दो किशोरों ने एक सेल्समैन पर चाकू से हमला किया। इस दौरान सेल्समैन बाल-बाल बच गया।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Sat, 26 Sep 2020 10:04 AM (IST) Updated:Sat, 26 Sep 2020 10:04 AM (IST)
हिसार में 10 रुपये की बात को लेकर चल गए चाकू, नाबालिगों ने कर दिए ताबड़तोड़ वार
हिसार में अलग-अलग जगह पेट्रोल पंप पर दो वारदातें सामने आई हैं

हिसार, जेएनएन। लोग छोटी छोटी बातों को लेकर जान लेने पर आमादा हो जाते हैं। पीएल एरिया में टाउन पार्क के नजदीक स्थित पेट्रोल पंप पर 10 रुपये का पेट्रोल लेने आए दो किशोरों ने एक सेल्समैन पर चाकू से हमला किया। इस दौरान सेल्समैन बाल-बाल बच गया। हालांकि पेट्रोल पंप कर्मियों ने दोनों किशोरों को पकड़ लिया। जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। जानकारी के अनुसार 12 क्वार्टर निवासी दो किशोर शाम के समय पेट्रोल पंप पर बोतल में 10 रुपये का पेट्रोल डलवाने पहुंचे। किशोरों ने पेट्रोल पंप सेल्समैन से कहा कि उनकी दूसरी बाइक में पेट्रोल खत्म हो गया है।

10 रुपये का पेट्रोल बोतल में डाल दे। सेल्समैन ने बोतल में पेट्रोल देने से इन्कार किया तो एक किशोर ने चाकू निकालकर सेल्समैन पर हमला किया। हालांकि सेल्समैन को चाकू नहीं लगा। दूसरा किशोर वहां से भागने लगा तो वह गिर गया जिससे उसके माथे पर भी चोट लग गई। पेट्रोल पंप के अन्य कर्मचारियों ने एकत्रित होकर दोनों किशोरों को पकड़ लिया। जिसके बाद सूचना मिलने पर पीएलए चौकी पुलिस मौके पर पहुंची। पीएलए चौकी प्रभारी एसआइ रमेश कुमार ने बताया कि दोनों पक्षों में समझौता हो गया है।

पेट्रोल पंप पर हत्यारे ने तीन मिनट में कर डाली वारदात, हत्या के बाद 70 हजार लूटे

हिसार : सिरसा चुंगी पर गोयल ब्रदर्स पेट्रोल पंप पर वीरवार रात हमलावर ने सिर्फ तीन मिनट में हत्या और लूट की वारदात को अंजाम दे डाला। उसने तीन कर्मियों पर वार किए। इनमें राजस्थान के झरडिय़ा भरनावा निवासी 48 वर्षीय पंप मैनेजर हनुमान की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं पंप पर प्रदूषण जांच केंद्र में ऑपरेटर उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर निवासी 24 वर्षीय बृजेश व पंप पर सेल्समैन चूरू के साखू निवासी 31 वर्षीय घनश्याम पूरी रात दर्द से तड़पते रहे। उनके सिर पर चोट लगने से काफी खून बह गया, जिससे उनकी हालत गंभीर हो गई। हमलावर इस दौरान करीब 70 हजार रुपये लूटकर फरार हो गया। घटना पेट्रोल पंप के सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गई। सीसीटीवी फुटेज में हमलावर 2 बजकर 27 मिनट पर पेट्रोल पंप में दाखिल होता दिखाई दे रहा है। सिर्फ तीन मिनट में घटना को अंजाम देकर फरार हो जाता है।

------------------

तेजी से किए दोनों पर वार

हमलावर ने अपना चेहरा कपड़े से ढंका हुआ था और हाथ में एक हथोड़ानुमा हथियार ले रखा था। वह आते ही पेट्रोल पंप परिसर में सो रहे घनश्याम और बृजेश पर बारी-बारी से चार से पांच वार करता है। इसके बाद दोनों की जेब चेक करता है। हमलावर इसके बाद अंदर मैनेजर के कमरे में जाता है। उस पर भी हथौड़े से वार करता है। इसी कमरे में अलमारी में रखी नकदी लेकर फरार हो जाता है। पेट्रोल पंप मालिक संजय गोयल ने बताया कि प्रतिदिन रात की सेल करीब 70 से 80 रुपये होती थी। हमलावर यह रुपये लेकर फरार हो गया।

-------------

पंप मैनेजर के माथे पर पांच वार किए, छाती की हड्डी भी टूटी मिली

पंप मैनेजर हनुमान के माथे पर हमलावर ने पांच वार किए थे। वहीं उसकी चेस्ट की हड्डियां भी पोस्टमार्टम के दौरान टूटी मिलीं। उसके फेफड़े पर भी चोट मिली है। अंदाजा लगाया जा रहा है हनुमान की छाती पर बैठकर माथे पर वार किए गए हैं। हनुमान का शुक्रवार शाम को उसके स्वजनों के पहुंचने पर पोस्टमार्टम किया गया। हनुमान पिछले चार माह से घर नहीं गया था। पहले उसका परिवार हिसार में हाउङ्क्षसग बोर्ड में रहा था, लेकिन कुछ साल पहले वह अपने पत्नी व बच्चों को अपने गांव छोड़ आया था।

-----------

शिवचरण की गोदाम में सोने की आदत ने बचा ली जान

पेट्रोल पंप पर सोए एक अन्य कर्मचारी शिवचरण के बारे में संजय गोयल ने बताया कि शिवचरण पेट्रोल पंप में गोदाम में बने एक कमरे में सोता था। उसको इस बात के लिए काफी बार कहा भी था लेकिन वह कहता था, उसे ऐसे ही सोने की आदत है। संजय गोयल ने बताया कि शिवचरण को उसकी इसी आदत ने बचा लिया। फूटेज में दिखा कि हमलावार गोदाम की तरफ जाता है, लेकिन वहां से वह वापस आ जाता है। अगर शिवचरण का उसको पता लग जाता तो वह उसे भी नहीं छोड़ता।

-----------------

पंप मैनेजर 27 सालों से कर रहा था काम

चूड़ामणि अस्पताल में दाखिल घनश्याम के सिर का ऑपरेशन किया गया। वहीं बृजेश वेंटिलेटर पर है। दोनों की हालत गंभीर बनी हुई है। संजय गोयल ने बताया कि पंप मैनेजर हनुमान 27 सालों से तो घनश्याम व ब्रिजेश 15 दिन पहले पेट्रोल पंप पर काम करने लगे थे। ब्रिजेश का भाई संतोष पहले पॉल्यूशन ऑपरेटर था, वह अपने भाई ब्रिजेश को 15 दिन पहले ही इस पेट्रोल पंप पर छोड़कर बनारस गया था। वहीं घनश्याम को हनुमान ङ्क्षसह ने पेट्रोल पंप पर लगाया था।

-------------------------

अलग- अलग एंगल से की जा रही जांच

पुलिस ने मामले में सीसीटीवी फुटेज बरामद की है। वहीं पेट्रोल पंप के आसपास की फूटेज भी खंगाली जा रही है। केंद्रीय भैंस अनुसंधान के सामने की फूटेज की भी पुलिस जांच कर रही है। पुलिस मामले में लूट सहित कई एंगल से जांच कर रही है।

-----------------

15 साल पहले भी हुई थी लूट की वारदात

पंप मालिक संजय गोयल ने बताया कि यह वारदात लूट के इरादे से हो सकती है, क्योंकि पंप मैनेजर के पास से व गल्ले में रुपये लूटकर ले गया है। संजय गोयल ने बताया कि करीब 15 साल पहले भी लूट का प्रयास किया गया था। उस दौरान आरोपितों को मौके पर पकड़ा था।

-----------------

एसपी-डीएसपी भी मौके पर पहुंचे

हिसार के नए एसपी बलवान ङ्क्षसह राणा, डीएसपी अशोक कुमार शर्मा भी सूचना मिलने पर घटनास्थल पर पहुंचे। सीन ऑफ क्राइम टीम को भी मौके पर बुलाया गया। टीम ने मौके पर जांच की और जरुरी साक्ष्य जुटाए। पुलिस ने घटनास्थल से एक लोहे की रॉड, एक ङ्क्षबडा, एक ईंट भी बरामद की है।

-----------

बगला रोड पर स्थित पेट्रोल पंप पर भी हुआ था हमला

इससे पहले भी कई बार पेट्रोल पंप कर्मियों पर लूट के इरादे से हमले हो चुके हैं। करीब डेढ़ महीने पहले बगला रोड पर एक पेट्रोल पंप के कर्मियों पर रात को सोते समय हथियारों से हमला किया गया था। जिससे दो कर्मचारी घायल हो गए थे।

------------

पेट्रोल पंप पर कर्मियों पर हमले की सीसीटीवी फूटेज हासिल की है। मृतक के शव का पोस्टमार्टम करवाकर स्वजनों को सौंपा गया है। आरोपित को पकडऩे के लिए टीमें नियुक्त की जाएगी।

 इंस्पेक्टर मनोज, सदर थाना इंचार्ज, हिसार।

chat bot
आपका साथी