बदल रहा खाप पंचायतों के काम का तरीका, अब इस फैसले को लेकर...

प्रदेश की कई खापें खिलाड़ियों के समर्थन में आई हैं। कॉमनवेल्थ में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को लेकर खाप प्रतिनिधियों ने नया फैसला लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 28 Apr 2018 01:57 PM (IST) Updated:Sat, 28 Apr 2018 01:58 PM (IST)
बदल रहा खाप पंचायतों के काम का तरीका, अब इस फैसले को लेकर...
बदल रहा खाप पंचायतों के काम का तरीका, अब इस फैसले को लेकर...

जेएनएन, हिसार

प्रदेश की कई खापें खिलाड़ियों के समर्थन में आई हैं। खाप प्रतिनिधियों ने शनिवार को काजला खाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजमल काजला के आवास पर बैठक करके सरकार से माग की कि देश प्रदेश का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों के साथ जातिगत भेदभाव नहीं किया जाना चाहिए और उन्हें दी जाने वाली सम्मान राशि में कोई कटौती न की जाए। बैठक की अध्यक्षता काजला खाप के संरक्षक धर्मवीर काजला ने की।

खाप के राष्ट्रीय संरक्षक धर्मवीर काजला, राष्ट्रीय अध्यक्ष राजमल काजला, रोधी खाप के अध्यक्ष सूमेर सिंह जागलान, झोरड़ खाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष विनोद झोरड़, खेदड़ पंचग्रामी के अध्यक्ष रामनिवास खेदड़, सिंहमार खाप के प्रदेशाध्यक्ष धर्मवीर सिंहमार, भ्याण खाप के अध्यक्ष राजकुमार रेड्डू, पूनिया खाप के प्रतिनिधि जोगेंद्र पूनिया, सातबास खाप के अध्यक्ष धारा सिंह मलिक, कालीरामण खाप के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं प्रतिनिधि सज्जन सिंह कालीरामणा, जाट आरक्षण संघर्ष समिति की महिला अध्यक्ष निर्मला दहिया व काजला खाप के प्रदेश कोषाध्यक्ष मागेराम काजला ने कहा कि सम्मान समारोह को रद्द करने वाला सरकार का फैसला हैरान करने वाला, दुखद व दुर्भाग्यपूर्ण है। सभी खापों ने एक स्वर में कहा कि खिलाड़ियों को यहा तक पहुंचाने में उनके परिवारों ने सबकुछ न्यौछावर कर दिया है, लेकिन सरकार ने मोलभाव के चक्कर में खिलाड़ियों व उनके परिवारों के अरमानों को कुचलने का काम किया है। खापों ने आरोप लगाया कि सम्मान राशि में कटौती का सरकारी निर्णय पक्षपातपूर्ण व खिलाड़ियों का मनोबल गिराने वाला है। सरकार की नीयत व नीति दोनों में खोट बताते हुए खापों ने कहा कि खिलाड़ी तो खिलाड़ी है और वह देश प्रदेश की धरोहर है, चाहे वह किसी भी समुदाय से हो। उन्होनें कहा कि सरकार को अपनी गलती सुधारते हुए उदारता पूर्ण रवैया अपनाना चाहिए और खिलाड़ियों व उनके परिवारों की भावनाओं से खिलवाड़ को बंद करना चाहिए। खापों ने निर्णय लिया कि अगर किसी भी खिलाड़ी को सम्मान राशि से वंचित किया गया तो प्रदेश की सभी खापों की बैठक बुलाकर आगामी रणनीति बनाई जाएगी। बैठक में काजला के पूर्व सरपंच धूप सिंह, गाव मंगाली की सामाजिक कार्यकर्ता शकुंतला, पूनम, मिनाक्षी तथा खिलाड़ी समर्थक ओमप्रकाश छिक्कारा ने भी भाग लिया।

chat bot
आपका साथी