आज से आनी शुरू होंगी कबड्डी टीमें, सात हजार लोगों के बैठने की होगी व्यवस्था

हिसार : पंडित दीन दयाल उपाध्याय मेमोरियल अखिल भारतीय कबड्डी प्रतियोगिता के

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Feb 2019 07:14 PM (IST) Updated:Wed, 20 Feb 2019 07:14 PM (IST)
आज से आनी शुरू होंगी कबड्डी टीमें, सात हजार लोगों के बैठने की होगी व्यवस्था
आज से आनी शुरू होंगी कबड्डी टीमें, सात हजार लोगों के बैठने की होगी व्यवस्था

जागरण संवाददाता, हिसार : पंडित दीन दयाल उपाध्याय मेमोरियल अखिल भारतीय कबड्डी प्रतियोगिता के लिए बृहस्पतिवार से टीमें आनी शुरू हो जाएंगी। टीमों को ठहराने के लिए शहर में 14 होटल बुक हैं। 22 फरवरी से शुरू होने वाली कबड्डी को देखने के लिए एक साथ पंडाल में करीब सात हजार लोग बैठ सकेंगे। प्रतियोगिता का शुभारंभ हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य सुबह साढ़े 11 बजे करेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता खेलमंत्री अनिल विज करेंगे। प्रतियोगिता में 12 टीमें भाग ले रही है। टीमों के क्रम एक बदलाव किया गया है। पहले विजया बैंक की टीम प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए पहुंच रही थी, लेकिन अब उसकी जगह बीएसएफ की टीम भाग लेगी। बुधवार को बुधवार को एडीसी सहित प्रशासनिक अधिकारियों ने महाबीर स्टेडियम में तैयारियों का निरीक्षण किया।

नेशनल स्तर की कबड्डी देखने के लिए लोगों में भी जोश है। स्टेडियम में आने वाले लोगों के बैठने के लिए कुर्सियां लगाई गई है। इस अवसर पर सिटीएम शालिनी चेतल, एसडीएम परमजीत ¨सह, डीआरओ राजेश कुमार, जनसंपर्क विभाग के उपनिदेशक डा. साहिब राम गोदारा, जिला खेल अधिकारी गंगादत्त यादव आदि मौजूद थे। बाक्स..

एडीसी सहित प्रशासनिक अधिकारियों ने किया दौरा

अतिरिक्त उपायुक्त अमरजीत ¨सह मान ने तैयारियों के संबंध में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ चर्चा करते हुए जरूरी प्रबंधों के लिए उन्हें जरूरी दिशा-निर्देश दिए। एडीसी ने समारोह स्थल पर लगाए जा रहे टेंट, वीवीआइपी, खेल जगत की हस्तियों, मीडिया कर्मियों व दर्शकों के बैठने की जगह का मुआयना किया। उन्होंने वाहनों की पार्किंग, सुरक्षा व प्रवेश व निकास सहित अन्य प्रबंधों के संबंध में भी अधिकारियों को जरूरी हिदायतें दीं। 21 फरवरी को उपायुक्त अशोक मीणा समारोह स्थल का निरीक्षण करेंगे। बाकस.

एक करोड़ का मिलेगा इनाम

राष्ट्रीय कबड्डी प्रतियोगिता में विजेता टीम को एक करोड़ रुपये का इनाम दिया जाएगा। रनर-अप टीम को 50 लाख, द्वितीय रनर-अप को 25 लाख और थर्ड रनर-अप को 11 लाख रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा। बाक्स.

यह टीम प्रतियोगिता में खेलेंगी

प्रतियोगिता में हरियाणा के अलावा इंडियन रेलवे, सर्विस स्पो‌र्ट्स कंट्रोल बोर्ड, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, उत्तराखंड, बिहार, ऑयल एंड नेचुरल गैस कारपोरेशन (ओएनजीसी), एयर इंडिया, सीआइएसएफ, बीएसएफ की टीम भाग लेंगी। हर टीम में 12 खिलाड़ी होंगे। बाक्स..

मैदान में लगेंगी दस एलईडी स्क्रीन

स्टेडियम में शुरू होने वाली प्रतियोगिता में आने वाले लोगों के लिए दस एलईडी स्क्रीन लगाई जाएंगी ताकि वह आराम से मैच को देख सकेंगे। प्रतियोगिता के लिए ग्राउंड भी तैयार कर दिया गया है। इसमें एक बड़ी एलईडी स्टेज पर लगेगी।

chat bot
आपका साथी