फतेहाबाद में अंतरराज्यीय बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश, तीन आरोपित समेत चोरी की 11 बाइक बरामद

पुलिस ने फतेहाबाद सिरसा व राजस्थान के सगरियां से चोरी हुए 11 बाइक भी बरामद की है। आरोपितों ने पुलिस पूछताछ में फतेहाबाद से तीन डबवाली से चार और संगरिया से चार बाइक चोरी करने की वारदाते कबूली हैं। वहीं तीन आरोपितों के खिलाफ अन्य भी कई मामले दर्ज हैं।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 04:17 PM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 04:17 PM (IST)
फतेहाबाद में अंतरराज्यीय बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश, तीन आरोपित समेत चोरी की 11 बाइक बरामद
फतेहाबाद पुलिस की पकड़ में आया अंतरराज्‍यीय बाइक चोरी गैंग व चोरीशुदा 11 बाइकें

फतेहाबाद, जेएनएन। फतेहाबाद शहर पुलिस ने अंतरराज्यीय चोर गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इन आरोपितों में एक नाबालिग भी है जिन्हें पुलिस ने जांच में शामिल किया है। पुलिस ने फतेहाबाद, सिरसा व राजस्थान के सगरियां से चोरी हुए 11 बाइक भी बरामद किए है। आरोपितों ने पुलिस पूछताछ में फतेहाबाद से तीन, डबवाली से चार और संगरिया से चार बाइक चोरी करने की वारदाते कबूली हैं। इनके अलावा तीन आरोपितों के खिलाफ अन्य भी कई मामले दर्ज हैं। पकड़े गए आरोपितों की पहचान सिरसा के अबूब शहर निवासी दिनेश, सुरेंद्र व संदीप के रूप में हुई। वही एक नाबालिग फतेहाबाद के एक गांव का रहने वाला है। सुरेंद्र व दिनेश दोनों भाई है। वही नाबालिग युवक सुरेंद्र के बुआ का बेटा है।

डीएसपी दलजीत सिंह ने थाना शहर फतेहाबाद में पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि पुलिस ने 24 जनवरी को ढाणी ठोबा के पास से सिरसा के अबूबशहर निवासी सुरेन्द्र को गिरफ्तार कर पुलिस रिमांड पर लिया था। इस दौरान आरोपित से पुलिस ने मॉडल टाऊन व बस स्टैंड फतेहाबाद से चोरी हुए दो मोटरसाइकिल बरामद किए। वहीं बाइक चोरी मामले में एक नाबालिग साथी को भी शामिल जांच किया गया। इस नाबालिग युवक से पुलिस ने एमसी कालोनी फतेहाबाद से चुराए गए मोटरसाइकिल को बरामद किया और उसे बाल सुधार गृह भेज दिया। रिमांड के दौरान पूछताछ के आधार पर बस स्टैंड चौकी इंचार्ज एसआइ महेन्द्र सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम ने बुधवार को सिरसा रोड स्थित नई अनाजमंडी के पास गश्त के दौरान अबूबशहर निवासी दो युवकों संदीप व दिनेश कुमार को एक चोरी के मोटरसाइकिल सहित गिरफ्तार कर लिया।

दिनेश ने बताया कि उसने यह मोटरसाइकिल जनवरी में राजस्थान के जिला हनुमानगढ़ के संगरिया मंडी से चोरी किया था और वे इसे बेचने के लिए जा रहे थे। पूछताछ में आरोपित दिनेश ने संगरिया, अबूब शहर व मंडी डबवाली से बाईक चोरी की अनेक वारदातों को अंजाम देने की भी बात कबूली और पुलिस को चोरी के 7 अन्य मोटरसाइकिल भी बरामद करवाए हैं। डीएसपी ने बताया कि पुलिस अब सुरेन्द्र व दिनेश को पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी। इस कार्रवाई में बस अड्डा चौकी इंचार्ज एसआई महेन्द्र सिहं, एएसआई सुरेद्र कुमार, एएसआई दयाराम, एचसी सुरेन्द्र, एचसी ज्योति प्रसाद, गोपाल व विनोद शामिल रहे।

नाबालिग की सहायता से बाइक चोरी की घटना को अंजाम देते थे

पकड़े गए आरोपितों ने खुलासा किया है कि फतेहाबाद निवासी नाबालिग युवक की सहायता से वो बाइक चोरी की घटना को अंजाम देते थे।  पिछले साल नवंबर, दिसंबर और इस साल जनवरी में अधिक सर्दी का फायदा उठाकर ये बाइक चोरी करते थे। आरोपितों से 11 बाइक बरामद की गई हैं, जिन्हें ये बाद में बेच देते थे। आरोपितों ने बताया कि एक बाइक वो केवल 10 हजार रुपये में ही बेच देते थे।

chat bot
आपका साथी