कोरोना की मार के बावजूद ग्राहकों से गुलजार हुए हिसार के बाजार, रौनक भरी रहेगी दिवाली

राजगुरु मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान गौतम नारंग ने कहा हमारे सर्वे में सामने आया है कि ग्राहकों की पिछले 10 से 15 दिनों में काफी तेजी से बढ़ोतरी हुई है। हमें यह उम्मीद नजर नहीं आ रही थी कि व्यापारी पिछली दिवाली की तरह सेल कर सकेगा।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 10:18 AM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 10:18 AM (IST)
कोरोना की मार के बावजूद ग्राहकों से गुलजार हुए हिसार के बाजार, रौनक भरी रहेगी दिवाली
कोरोना काल के बावजूद हिसार के बाजार में ग्राहकों की संख्‍या बढ़ गई है।

हिसार, जेएनएन। राजगुरु मार्केट में व्यापार पटरी पर लौट रहा है। पिछले साल की तरह इस सल भी व्यापारी बेहतर होने की उम्मीद है। व्यापारी मान रहे है कि इसी प्रकार दिवाली तक ग्राहकों की संख्या में इजाफा हुआ तो काफी हद तक कोरोना के कारण हुए नुकसान की भरपाई करने में मदद मिलेगी। व्यापारियों का यह दावा कितना सच है इसके लिए राजगुरु मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन ने व्यापारियों के माध्यम से सर्वे करवाया है। जिसमें यह नतीजा सामने आया है।

राजगुरु मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान गौतम नारंग ने कहा हमारे सर्वे में सामने आया है कि ग्राहकों की पिछले 10 से 15 दिनों में काफी तेजी से बढ़ोतरी हुई है। हमें यह उम्मीद नजर नहीं आ रही थी कि व्यापारी पिछली दिवाली की तरह सेल कर सकेगा। लेकिन पिछले दिनों में जो ग्राहकों का रिस्पोंस मिला है उससे लग रहा है कि व्यापार बेहतर होगा।

पहले थी मायूसी अब व्यापारी के खिल उठे है चेहरे

पिछले दस दिन का राजगुरु मार्केट की यह स्थिति थी कि अधिकांश व्यापारियों की दुकानों पर ग्राहक इक्का दुक्का ही आते थे। लेकिन अब ग्राहकों की संख्या काफी तेज है। दिनभर में व्यापारी अच्छा खासा कारोबार कर रहे है। ज्वैलरी की दुकान से लेकर कपड़ों की तक पर ग्राहक बढ़ी संख्या में खरीदारी के लिए पहुंच रहे है

पार्किंग व्यवस्था के लिए व्यापारियों से करेगे अपील

राजगुरु मार्केट के प्रधान गौतम नारंग ने व्यापारियों से अपील की कि वे अपनी चौपहिया वाहन लेकर मार्केट में न आए। इस समय बढ़ते ग्राहकों के कारण मार्केट में वाहनों की भीड़ अधिक है जिसके कारण जाम लग रहे है ऐसे में व्यापार और बढ़े इसके लिए एसोसिएशन अपील कर रही है कि वे अपने चौपहिया वाहन की बजाए दुपहिया वाहन पर ही मार्केट में पहुंचे

-----हमने मार्केट की स्थिति का सर्वे किया है। वह बेहतर है। पार्किंग के लिए कई व्यापारी अपनी गाड़ियों की बजाए दुपहिया वाहन पर मार्केट आने लगे है व्यापारियों से बातचीत कर पुलिस व निगम प्रशासन के सहयोग से पार्किंग व्यवस्था भी बेहतर करेंगे।

-गौतम नारंग, प्रधान राजगुरु मार्केट वेलफैयर एसोसिएशन हिसार।

chat bot
आपका साथी