हिसार-लुधियाना लाइन पर अब नहीं लगेगा फाटक, रेलवे ने बिल्डिंग तोड़ी; सिग्नल हटाए

हिसार-लुधियाना लाइन पर अब फाटक नहीं लगेगा। रेलवे ने बिल्डिंग तोड़ दी और सिग्नल भी हटा दी हैं। रेलवे की तरफ से आरयूबी का काम शुरू होने के बाद फाटक को खत्म कर दिया। अब रेलवे की इस फाटक से वाहन को आने जाने नहीं दिया जाएगा। यदि आरयूबी का निर्माण नहीं हुआ तो यह इस लाइन से वाहनों की आवाजाही बंद हो जाएगी।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Mon, 26 Jun 2023 09:16 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jun 2023 09:16 PM (IST)
हिसार-लुधियाना लाइन पर अब नहीं लगेगा फाटक, रेलवे ने बिल्डिंग तोड़ी; सिग्नल हटाए
हिसार-लुधियाना लाइन पर अब नहीं लगेगा फाटक, रेलवे ने बिल्डिंग तोड़ी; सिग्नल हटाए

हिसार, जागरण संवाददाता। सूर्य नगर के नजदीक हिसार-लुधियाना लाइन पर बना फाटक अब नहीं दिखाई देखा। इसे रेलवे ने खत्म कर दिया है। कागजों में इसको हटा दिया गया है। आरयूबी का निर्माण शुरू होने के साथ ही इस फाटक पर गेट मैन के लिए बनी बिल्डिंग को तोड़ दिया गया है। इसके साथ लाइनों को कंट्रोल करने के लिए बनाए गए सिग्नल को भी हटा दिया है।

अब रेलवे की इस फाटक से वाहन को आने जाने नहीं दिया जाएगा। यदि आरयूबी का निर्माण नहीं हुआ तो यह इस लाइन से वाहनों की आवाजाही बंद हो जाएगी। रेलवे की तरफ से हिसार-भिवानी और लुधियाना लाइन पर रेलवे अंडर ब्रिज (आरयूबी) का निर्माण किया जा रहा है। हिसार-भिवानी की लाइन पर आरयूबी के निर्माण को लेकर क्रेन नहीं पहुंचने पर काम नहीं हो पाया था।

इसके बाद रेलवे ने 24 और 25 जून को हिसार-लुधियाना लाइन पर आरयूबी का 24 जून की देर रात 12.50 मिनट पर काम शुरू किया था। काम के दौरान क्रेन के नीचे मिट्टी खिसकने पर हादसा हो गया था। काम को उसके बाद बंद कर दिया गया। मगर हालात यह है कि रेलवे ने इस लाइन के फाटक को खत्म कर दिया है। इससे अब आम आदमी वाहन लेकर नहीं आ जा सकेगा। रेलवे ने गेट मैन की बिल्डिंग तोड़ने के साथ सभी सिग्नल को हटा दिया है। यह फाटक अब रेलवे दोबारा शुरू नहीं करेगा।

बैरिकेड्स लगाकर किया रास्ता बंद

पीडब्ल्यूडी की तरफ से आरयूबी के निर्माण के चलते जिंदल चौक से सेक्टर 1-4 की तरफ जाने वाले रास्ते को बंद कर दिया गया था। फाटक के पास से कोई भी वाहन चालक यहां से अपने वाहन को नहीं ले जा सकता। वाहन लेकर जाने का प्रयास करने वालों को रोकने के लिए पुलिस भी तैनात की गई है। इसी प्रकार हिसार-लुधियाना लाइन पर बने फाटक को हटा दिया गया है। वहां से आरयूबी बनने के बाद ही वाहन आ सकेंगे।

एक्सईएन रेलवे संदीप डांगरा ने कहा कि हिसार-लुधियाना लाइन पर हमने फाटक खत्म कर दिया है। कागजों में अब रेलवे इसे फाटक नहीं मानेगा। हमने बिल्डिंग तोड़ दी है।

chat bot
आपका साथी