हिसार की बेटियों का दक्षिण एशिया में परचम, फुटबाल में जीता गोल्ड

भूटान में हुई अंडर-15 सैफ फुटबाल प्रतियोगिता में भारतीय टीम रही विजेता आठ बेटियां हिसार

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Aug 2018 01:12 AM (IST) Updated:Thu, 23 Aug 2018 01:12 AM (IST)
हिसार की बेटियों का दक्षिण एशिया में परचम, फुटबाल में जीता गोल्ड
हिसार की बेटियों का दक्षिण एशिया में परचम, फुटबाल में जीता गोल्ड

भूटान में हुई अंडर-15 सैफ फुटबाल प्रतियोगिता में भारतीय टीम रही विजेता

आठ बेटियां हिसार के सेंट जोसेफ स्कूल की

जागरण संवाददाता, हिसार : भूटान में संपन्न हुई दक्षिण एशियाई अंडर-15 चैंपियनशिप में हिसार की बेटियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए देश की झोली में स्वर्ण पदक डाल दिया। स्वर्ण पदक विजेता टीम में आठ बेटियां हिसार के सेंट जोसेफ स्कूल की हैं।

यह जानकारी देते हुए स्कूल ग्रुप डायरेक्टर अनिल मान ने बताया कि बेटियों ने साबित कर दिया किया कि उन्हें बेहतर सुविधाएं और प्रशिक्षण मिले तो वह किसी से पीछे नहीं रहेंगी। वह बुधवार को यहां पत्रकारों से बात कर रहे थे।

उन्होंने बताया कि स्कूल की आठ बेटियों ने भारतीय महिला अंडर 15 टीम को स्वर्ण पदक दिलाने में अहम भूमिका निभाई। फुटबाल टीम ने सैफ खेलों में स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया। यह प्रतियोगिता भूटान में आयोजित हुई थी। फाइनल में भारतीय टीम ने बांग्ला देश मात दी। इससे पूर्व भारतीय टीम श्रीलंका, भूटान और नेपाल का हराकर फाइनल में पहुंची थी।

उन्होंने बताया कि इसके अलावा सीबीएसई नार्दन रीजन सुब्रतो कप में भी उनके स्कूल की बेटियों ने गोल्ड मेडल जीता तथा नेशनल में स्थान बनाया। उन्होंने बताया कि सीबीएसई नेशनल अंडर 17 महिला फुटबॉल का मुकाबला ग्वालियर में अक्टूबर माह में आयोजित करवाया जाएगा।

प्राचार्या रितू आचल ने बताया कि एनएसओ प्रत्येक वर्ष अनेक स्कूलों की आधारिक संरचना, खेलकूद, शैक्षणिक, स्वच्छता, आवासीय सुविधाओं के आधार पर रैंक देती है। इसमें सेंट जोसफ इंटरनेशल स्कूल को नेशनल अवार्ड से नवाजा गया है। ये हैं चैंपियन बेटियां

शोभा, मनीषा, खुशबू, सुमन, पूनम, प्रीति, नकेता, रीनू, ममता, सारिका, मोनिका, कोमल, निशा, वर्षा, पूनम सिंह, कविता, मनीषा, अंजु, किरण, रितु। फोटो-पत्रकारों से बात करते हुए ग्रुप निर्देशक अनिल मान, स्कूल प्राचार्या

रितू आचल व अन्य।

chat bot
आपका साथी