जब आलू-चम्मच रेस में दौड़ने लगी डीसी प्रियंका सोनी, उत्‍साह से भर गईं महिलाएं

बतौर मुख्‍य अतिथि पहुंची डीसी ने मुंह में चम्‍मच ली और उसमें आलू रख दौड़ लगाना शुरू कर दिया। जब उन्‍हें महिलाओं ने दौड़ता देखा तो उत्‍साह से भर गई और माहौल मनोरंजक हो गया।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Thu, 20 Feb 2020 05:34 PM (IST) Updated:Thu, 20 Feb 2020 05:34 PM (IST)
जब आलू-चम्मच रेस में दौड़ने लगी डीसी प्रियंका सोनी, उत्‍साह से भर गईं महिलाएं
जब आलू-चम्मच रेस में दौड़ने लगी डीसी प्रियंका सोनी, उत्‍साह से भर गईं महिलाएं

हिसार, जेएनएन। महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा जिला स्तरीय महिला खेल-कूद प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि पहुंची उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने जब महिलाओं को खेलते देखा तो खुद को रोक न पाई। उन्‍होंने भी मुंह में चम्‍मच ली और उसमें आलू रख दौड़ लगाना शुरू कर दिया। जब उन्‍हें महिलाओं ने दौड़ता देखा तो उत्‍साह से भर गई और माहौल मनोरंजक हो गया। उन्‍होंने कहा कि खेलों का जीवन में महत्वपूर्ण योगदान है। इससे न केवल मनुष्य स्वस्थ रहता है बल्कि उसका मानसिक व बौद्धिक विकास भी होता है। इसलिए प्रत्येक व्यक्ति को खेलों में भाग अवश्य लेना चाहिए।

महिलाओं के बीच खड़ी डीसी प्रियंका सोनी, स्‍पर्धा शुरू होने का इंतजार करती हुईं

उपायुक्त ने हरी झंडी दिखाकर प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। उन्होंने स्वयं भी आलू-चम्मच रेस में प्रतिभागिता की और सफलता पूर्वक दौड़ को पूरा किया। अपने संबोधन में उपायुक्त ने कहा कि महिलाओं के लिए खेलकूद का महत्व और भी अधिक हो जाता है। एक स्वस्थ महिला ही अपने बच्चों व पूरे परिवार को स्वस्थ रख सकती है।

प्रतियोगिता में सर्वप्रथम मटका रेस करवाई गई, जिसमें जिला स्तर पर गांव मदनपुरा की आशा प्रथम, गांव पनिहारी की नीलम द्वितीय तथा गांव लाडवा की राजबाला ने तृतीय स्थान हासिल किया। आलू-चम्मच रेस प्रतियोगिता में गांव शाहपुर की कमलेश प्रथम, गांव मिर्जापुर की मनीषा द्वितीय तथा गांव न्याणा की नन्ही ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।  इसी कड़ी में 100 मीटर की दौड़ में गांव पातन की मंजु प्रथम, गांव कोथकला की सुनिता द्वितीय व गांव राजपुरा की प्रवीन ने तृतीय स्थान हासिल किया। 300 मीटर दौड़ प्रतियोगिता में गांव खरकपूनियां की मीता प्रथम, गांव रायपुर की प्रिती द्वितीय व गांव शाहपुर की पूजा ने तृतीय स्थान हासिल किया।

इसी प्रकार 400 मीटर की दौड़ में  आर्य नगर हिसार के सुनील प्रथम, गांव खरकपुनियां का नितिन द्वितीय तथा गांव तलवण्डी बादशाहपुर की अनिता तृतीय स्थान पर रही। इसके उपरांत साईकिल रेस प्रतियोगिता करवाई गई जिसमें गांव मदनपुरा की नीलम प्रथम, गांव बांडाहेड़ी की विशाखा द्वितीय तथा गांव ईस्सरहेड़ी की रेनू ने तृतीय स्थान हासिल किया। खेलकूद प्रतियोगिता में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान पर शपथ दिलवाई तथा हस्ताक्षर अभियान भी चलाया गया, जिसमें अधिकारियों/कर्मचारियों तथा आंगनवाड़ी वर्करों द्वारा हस्ताक्षर किये गये। इस अवसर पर बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान पर एक लघु नाटिका का मंचन भी किया गया।

जिला कार्यक्रम अधिकारी ने बताया कि जिला स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली महिलाओं को राज्य पर होने वाले खेल-कूद प्रतियोगिता में भेजा जाएगा। उन्होंने बताया कि खण्ड स्तर पर प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों द्वारा जिला स्तरीय महिला खेल-कूद प्रतियोगिता में भाग लिया गया।

chat bot
आपका साथी