जर्मनी में होने वाले केमिस्ट्री कप 2020 में पंच का दम दिखाएंगे हरियाणवी मुक्‍केबाज

केमिस्ट्री कप 2020 जर्मनी में पंच का दम दिखाएंगे। यह कप इस वर्ष अप्रैल माह में होना था लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते स्थगित हो गया था। अब यह कप 15 से 17 दिसंबर तक खेला जाएगा। ओलंपिक से पहले इस कप में खिलाड़ी खुद को तराश सकेंगे

By Manoj KumarEdited By: Publish:Thu, 10 Dec 2020 05:37 PM (IST) Updated:Thu, 10 Dec 2020 05:37 PM (IST)
जर्मनी में होने वाले केमिस्ट्री कप 2020 में पंच का दम दिखाएंगे हरियाणवी मुक्‍केबाज
केमेस्‍ट्री कप 2020 में बॉक्‍सर अमित पंघाल व पूजा बोहरा जैसे चेहरे पंच का दम दिखाएंगे

भिवानी [सुरेश मेहरा] यूरोप में ट्रेनिंग कैंप के बाद अब हरियाणवी मुक्केबाज केमिस्ट्री कप 2020 जर्मनी में पंच का दम दिखाएंगे। यह कप इस वर्ष अप्रैल माह में होना था लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते स्थगित हो गया था। अब यह कप 15 से 17 दिसंबर तक खेला जाएगा। इस कप में भारत के मुक्केबाज भाग लेंगे। दूसरे और कौन-कौन से देश भाग लेंगे इसके बारे में बाद में ही पता चल सकेगा। पिछली वर्ष कैमिस्ट्री कप में 21 देशों के 60 मुक्केबाजों ने भाग लिया था। उस समय यह कप 9 से 14 अप्रैल 2019 को हुआ था।

खिलाड़ियों का इंतजार हुआ खत्म

मुक्केबाजों को केमिस्ट्री कप 2020 जर्मनी का अप्रैल से इंतजार चल रहा था। आखिरकार इसे अब मंजूरी मिली है और तीन दिन चलने वाला यह कप अब यह पांच दिन बाद 15 दिसंबर से शुरू हो रहा है।

हरियाणा के ये मुक्केबाज दिखाएंगे पंच का दम

मुक्केबाज का नाम                 भार वर्ग किलो

अमित पंघाल रोहतक                   52

सुमित सांगवान करनाल                  81

संजीत सिंगरोहा रोहतक                  91

पूजा रानी बोहरा भिवानी                 75

यूरोप ट्रेनिंग कैंप में इन खिलाड़ियों ने लिया है भाग

साक्षी भिवानी                       57

मनीषा मौन कैथल                 57  

सोनिया लाठर                       57

नोट : इनमें से कौन भाग लेंगे यह एक दिन पहले तय होगा।

यूरोप में ट्रेनिंग कैंप 15 अक्टूबर से 5 दिसंबर हुआ

यूरोप में 15 अक्टूबर से 5 दिसंबर तक बॉक्सिंग के लिए ट्रेनिंग कैंप था। इस कैंप के बाद भारतीय मुक्केबाज जर्मनी में होने वाले मुक्केबाजों को कैमिस्ट्री कप 2020 जर्मनी में भाग लेंगे। खिलाड़ियों में इस कप को लेकर उत्साह है।

ओलंपिक से पहले केमिस्ट्री कप मुक्केबाजों के लिए अहम

बाक्सिंग लीग हरियाणा से आफिसियल रह चुके राजनरायण पंघाल ने कहा कि ओलंपिक से पहले केमिस्ट्री कप 2020 जर्मनी जैसे टूर्नामेंट खिलाड़ियों के लिए अहम है। ओलंपिक के लिए हमारे 9 खिलाड़ी पहले ही कोटा हासिल कर चुके हैं। 13 खिलाड़ियाें का कोटा निर्धारित है। चार खिलाड़ियों के लिए ओलंपिक कोटा हासिल करने के लिए मई 20121 में दूसरा और अंतिम मौका है। उम्मीद है ओलंपिक कोटा प्राप्त करने वालों में हमारे देश के सबसे ज्यादा खिलाड़ी होंगे।

----भारतीय बॉक्सिंग संघ सचिव जय कोली ने कहा कि जर्मनी में 15 दिसंबर से होने वाले केमिस्ट्री कप 2020 में हमारे खिलाड़ी भाग लेंगे। इससे पहले हमारे मुक्केबाज यूरोप में ट्रेनिंग कैंप में भाग ले रहे थे। दो महीने की ट्रेनिंग के बाद खिलाड़ी इस कप के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

chat bot
आपका साथी