कराटे में हरियाणा के खिलाड़ियों ने दिखाया दम, 18 राज्यों को पछाड़ पाया पहला स्थान

भिवानी में राष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता हुई। पुरुषों मेें ओवरऑल चैंपियनशिप ट्रॉफी भिवानी के अमन फौगाट तथा महिलाओं में मध्य प्रदेश की निहारिका ने हासिल की। इस राष्ट्रीय चैंपियनशिप में देश भर के 18 राज्यों की 32 टीमों के 500 खिलाडिय़ों ने भाग लिया।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Tue, 09 Mar 2021 04:28 PM (IST) Updated:Tue, 09 Mar 2021 04:28 PM (IST)
कराटे में हरियाणा के खिलाड़ियों ने दिखाया दम, 18 राज्यों को पछाड़ पाया पहला स्थान
पुरुषों में ऑलओवर विजेता को 51 हजार तो महिलाओं में 31 हजार रुपये से सम्मानित किया गया।

भिवानी, जेएनएन। मिनी क्यूबा भिवानी में हुई राष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता में हरियाणा प्रथम, मध्य प्रदेश द्वितीय और पश्चिम बंगाल तीसरे स्थान पर रहे। कराटे महाकुंभ में देश भर से 500 खिलाडिय़ों ने प्रतिभा का लोहा मनवाया। इस प्रतियोगिता में पुरुषों मेें ओवरऑल चैंपियनशिप ट्रॉफी भिवानी के खिलाड़ी अमन फौगाट तथा महिलाओं में ओवरऑल ट्रॉफी मध्यप्रदेश की निहारिका ने हासिल की। विजेताओं को सम्मानित किया गया।प्रेक्षा विहार में हुई तीन दिवसीय ऑल इंडिया कराटे चैंपियनशिप का आयोजन कराटे कोच अनिल श्योराण बुढ़ेड़ा के संयोजन में हुआ। समापन समारोह में बतौर मुख्यअतिथि राजस्थान के भाजपा युवा प्रभारी वरूण श्योराण पहुंचे। विशिष्ट अतिथि के तौर पर चौ. बंसीलाल विश्वविद्यालय के स्पोर्ट्स डायरेक्टर सुरेश मलिक व महेंद्र शर्मा कुड़ल पहुंचे। 

18 राज्यों की 32 टीमों के 500 खिलाड़ियों ने लिया भाग

इस राष्ट्रीय चैंपियनशिप में देश भर के 18 राज्यों की 32 टीमों के 500 खिलाडिय़ों ने भाग लिया। इस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान हरियाणा ने पाया, जबकि मध्य प्रदेश द्वितीय तथा पश्चिम बंगाल तृतीय स्थान पर रहा। वही प्रतियोगिता में पुरुषों में ओवरऑल चैंपियनशिप ट्रॉफी भिवानी के खिलाड़ी अमन फौगाट तथा महिलाओं में मध्यप्रदेश की निहारिका ने अपने नाम की। इस अवसर पर प्रतियोगिता में भाजपा युवा प्रभारी वरूण श्योराण ने पुरुषों में ओवरऑल खिलाड़ी अमन को 51 हजार रुपये व महिलाओं में ओवरऑल निहारिका ने 31 हजार रुपये की नकद राशि व स्मृति चिह्न भेंट कर सम्मानित किया। 

प्रथम तीन स्थान पर आने वाले खिलाड़ियों को स्मृति चिह्न व मेडल देकर सम्मानित किया। इस मौके पर कोच अनिल श्योराण ने कहा कि खेलों के दम पर कोई भी मुकाम हासिल किया जा सकता है। खेल हमें न केवल स्वस्थ बनाता है, बल्कि अनुशासन में रहना भी सिखाता हैं। इसीलिए प्रत्येक युवा को किसी न किसी खेल में अवश्य भागीदारी करनी चाहिए। इस अवसर पर बलवान फौजी बुढ़ेड़ा, सुधीर सहरावत, नवीन, सुरेंद्र सहित अनेक खेल प्रेमी उपस्थित रहे।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी