Bhai Dooj: भाई दूज पर हरियाणा रोडवेज विभाग चलाएगा अतिरिक्त बसें, नहीं आएगी किसी तरह से भी कमी

भाई दूज पर बहनों के पास भाई पहुंच सके इसके लिए उन्हें किसी प्रकार की कोई दिक्कत न आए इसके लिए रोडवेज विभाग ने तैयारी पूरी कर ली है। रोडवेज विभाग ने हालांकि एक्सट्रा बसें नहीं चलाएगा। अगर सवारियां अधिक होती है तो मौके पर ही बसें चला दी जाएगी।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Fri, 05 Nov 2021 05:14 PM (IST) Updated:Fri, 05 Nov 2021 05:14 PM (IST)
Bhai Dooj: भाई दूज पर हरियाणा रोडवेज विभाग चलाएगा अतिरिक्त बसें, नहीं आएगी किसी तरह से भी कमी
भाई दूज के लिए फतेहाबाद डिपो पर कर्मचारियों की लगाई ड्यूटी, सवारियां अधिक होने पर चलाई जाएगी अतिरिक्त बसें

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : भाई दूज का पर्व कल धूमधाम से मनाया जाएगा। ऐसे में बहनों के पास भाई पहुंच सके इसके लिए उन्हें किसी प्रकार की कोई दिक्कत न आए इसके लिए रोडवेज विभाग ने तैयारी पूरी कर ली है। रोडवेज विभाग ने हालांकि एक्सट्रा बसें नहीं चलाएगा। अगर सवारियां अधिक होती है तो मौके पर ही बसें चला दी जाएगी। हर रूट पर एक अतिरिक्त बसें चलाने के आदेश भी हुए है। लेकिन यह बस स्टैंड में खड़ी रहेगी। अगर सवारियां अधिक होती है तो उसे चला दिया जाएगा। सबसे अधिक लोग फतेहाबाद से दिल्ली, हिसार व सिरसा जाते है। ऐसे में इन रूटों पर रोडवेज विभाग अधिक ध्यान दे रहा है।

सभी रूटों पर शनिवार सुबह पांच बजे से बसों का संचालन किया जाएगा। पहली दो बसों में से एक दिल्ली और चंडीगढ़ रवाना होगी। दिल्ली वाली बस पहले दिल्ली बाद में चंडीगढ़ के लिए रवाना होगी। वहीं चंडीगढ़ वाली बस पहले चंडीगढ़ बाद में दिल्ली के लिए रवाना होगी।

लोग जाते है अपने वाहनों पर

रक्षा बंधन पर अधिक भीड़ देखने को मिलती है, लेकिन भाई दूज पर भीड़ नजर नहीं आती है, फिर भी रोडवेज विभाग के अधिकारी सचेत है। अब लोग बसों में कम और निजी वाहनों से अधिक जाते है। भाई दूज पर मान्यता है कि भाई अपनी बहन से मिलने के लिए जाता है और उसकी लंबी आयु की कामना भी करता है। अगर कोई भाई अपनी बहन के पास नहीं पहुंच पाता तो बहन भी अपने भाई से मिलने के लिए आती है। दीपावली के एक दिन बाद यह त्योहार आता है।

चालक व परिचालकों की लगाई ड्यूटी

फतेहाबाद रोडवेज ने तैयारी कर ली गई है। इसके साथ-साथ डिपो में अन्य ड्यूटियों पर कार्यरत चालक-परिचालक स्टाफ को तैयार रहने के आदेश दिए गए है। शनिवार को अक्सर अवकाश रहता है। ऐसे में नौकरी पेशा के लोग सफर कम ही करेंगे। ऐसे में भीड़ होने की संभावना कम है। फिर भी रोडवेज विभाग की तरफ से तैयारी पूरी है। वहीं चालक व परिचालकों को आदेश दिया है कि वो अवकाश न ले और कुछ कर्मचारियों की एक्सट्रा ड्यूटी भी लगा दी है।

-- -- भाई दूज को लेकर रोडवेज विभाग की तैयारी पूरी है। रूटीन में अधिक बसें चल रही है। फिर भी अगर भीड़ अधिक नजर आती है तो अतिरिक्त बसें चलाई जाएगी किसी को कोई दिक्कत नहीं आने दी जाएगी।

रामसिंह ट्रैफिक इंचार्ज रोडवेज विभाग फतेहाबाद।

chat bot
आपका साथी