पांच राज्यों में चुनाव प्रचार को लेकर हरियाणा के डिप्टी सीएम बोले, अभी लोहा गर्म होने दो हथोड़ा फिर मारेंगे

हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला पांच राज्यों में चुनाव पर पूछे गए प्रश्न पर कहा कि वह किस राज्य में चुनाव प्रचार के लिए जाएंगे इस पर उन्होंने चुटकी लेते हुए जवाब दिया कि जहां जरूरत होगी वहां जाएंगे अभी लोहा गर्म होने दो हथोड़ा फिर मारेंगे।

By Naveen DalalEdited By: Publish:Tue, 25 Jan 2022 06:33 PM (IST) Updated:Tue, 25 Jan 2022 06:33 PM (IST)
पांच राज्यों में चुनाव प्रचार को लेकर हरियाणा के डिप्टी सीएम बोले, अभी लोहा गर्म होने दो हथोड़ा फिर मारेंगे
महाराजा अग्रसेन हिसार एयरपोर्ट पर पहुंचे उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला।

हिसार, जागरण संवाददाता। प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला मंगलवार को महाराजा अग्रसेन हिसार एयरपोर्ट पर पहुंचे। यहां उन्होंने महाराजा अग्रसेन हवाई अड्डे के निर्माण कार्य को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की । निरीक्षण के लिये उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला खुद रनवे पर उतरे और निर्माण कार्य को लेकर निर्माण कार्य में आ रही बाधाओं को लेकर उनसे संबंधित विभागों तुरंत समाधान करने के निर्देश दिए।

चुनाव को लेकर बोले दुष्यंत चौटाला

पांच राज्यों में चुनाव पर पूछे गए प्रश्न पर कहा कि वह किस राज्य में चुनाव प्रचार के लिए जाएंगे इस पर उन्होंने चुटकी लेते हुए जवाब दिया कि जहां जरूरत होगी वहां जाएंगे, अभी लोहा गर्म होने दो हथोड़ा फिर मारेंगे। इसके साथ ही उन्होंने नौकरी में 75 प्रतिशत आरक्षण को लेकर कहा कि हरियाणा के युवाओं को नौकरियों में 75 प्रतिशत आरक्षण देने के कानून को लेकर युवाओं में अच्छा उत्साह दिख रहा है। अभी तक 21490 युवाओं ने इस पोर्टल पर नौकरी के लिए पंजीकरण किया है। अभी तक 11 कंपनियों ने भी पोर्टल पर रजिस्टर कर लिया है, हमारा लक्ष्य है कि इस महीने के अंत तक एक हजार से अधिक कंपनियाें को पोर्टल पर लाया जाए। पोर्टल में तकनीकी कमी को जल्द ही दूर कर दिया जाएगा ताकि ज्यादा से ज्यादा कंपनी इस पर रजिस्टर कर सकें।

रनवे को 2022 तक पूरा करने का लक्ष्य

उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि यह एयरपोर्ट हिसार के लोगों के लिए एक वरदान साबित होगा। हमारा लक्ष्य है कि रनवे को मई 2022 तक पूरा कर लें और अब तक यह कार्य सही समय पर चल रहा है। एयरपोर्ट के निर्माण कार्य में हिसार-चंडीगढ़ पुराना नेशनल हाईवे को शिफ्ट करना बड़ी बाधा है। उसके लिए हमारे दो पास प्रपोजल आए हैं जिनमें से एक प्रपोजल को मंगलवार को फाइनल करने वह खुद आए हैं।

जमीन ट्रांफसर होने में भी नहीं है अड़चन

पशुपालन विभाग से जो जमीन ट्रांसफर होने के प्रश्न पर उन्होंने कहा कि खुशी की बात है कि पशुपालन विभाग द्वारा 3200 एकड़ के आसपास जमीन एविएशन विभाग को ट्रांसफर की जा रही है। इस जमीन पर आने वाले

chat bot
आपका साथी