एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम के गेट के लिए 69 लाख रुपये की ग्रांट जारी

स्टेडियम का मुख्य गेट अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनाया जाएगा। गेट के दोनों साइड पिलरों पर बॉलकोनी बनाई जाएगी। बॉलकोनी में जाने के लिए सीढि़यों का भी प्रबंध किया जाना भी प्रस्तावित है।

By Edited By: Publish:Sat, 16 Feb 2019 07:33 PM (IST) Updated:Sun, 17 Feb 2019 03:00 AM (IST)
एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम के गेट के लिए 69 लाख रुपये की ग्रांट जारी
एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम के गेट के लिए 69 लाख रुपये की ग्रांट जारी

हिसार, जेएनएन। राजगढ़ रोड स्थित हॉकी स्टेडियम के मुख्य गेट के लिए खेल मंत्री अनिल विज ने 69 लाख रुपये की ग्रांट जारी कर दी है। स्टेडियम का मुख्य गेट अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनाया जाएगा। गेट के दोनों साइड पिलरों पर बॉलकोनी बनाई जाएगी। बॉलकोनी में जाने के लिए सीढि़यों का भी प्रबंध किया जाना भी प्रस्तावित है। प्रस्तावित गेट के सामने दर्शकों के बैठने के लिए ओपन स्पेस बनाया जाएगा। पैवेलियन के ऊपर शेड, कुर्सियां आदि भी लगवाई जाने की कार्रवाई चल रही है।

यह जानकारी समाजसेवी योगराज शर्मा ने जारी प्रेस को जारी विज्ञप्ति में दी। बता दें कि एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम का मुख्य गेट नवनिर्मित एचएयू के आधुनिक गेट जैसा बनवाने के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री को योगराज शर्मा ने पत्र लिखा था। इस पर 28 अगस्त 2016 को खेल मंत्री अनिल विज को हिसार के एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम के कार्य प्रगति का निरीक्षण करने आए।

निरीक्षण के दौरान खेल मंत्री अनिल विज ने स्टेडियम में कार्यो का जायजा लेते हुए कमी को देखा व अधिकारियों को इसे शीघ्र पूरा करने को कहा था। इसके बाद चंडीगढ़ जाकर हिसार एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम से सबंधित बिजली, सीवरेज व पानी की फाइल मंगवाई व ग्रांट जारी करवाई। 80 लाख की ग्रांट रात्रि मैचों के लिए बकाया लाइटों के लिए खेल विभाग से मिल गई है। मंत्री विज ने कहा है कि जल्द ही हिसार एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम में हॉकी के रात्रि मैचों के लिए जनरेटर की ग्रांट जारी कर दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी