पूर्व स्‍कूल संचालक ने सीएम मनोहर को पत्र भेज मांगी इच्छा मृत्यु, लिखा- जीना नहीं चाहता

स्कूल के पूर्व संचालक अजय सैनी ने मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर इच्छा मृत्यु की इजाजत देने की मांग की है। इससे प्रशासन में हड़कंप मच गया है।

By manoj kumarEdited By: Publish:Sat, 15 Dec 2018 02:43 PM (IST) Updated:Sun, 16 Dec 2018 11:08 AM (IST)
पूर्व स्‍कूल संचालक ने सीएम मनोहर को पत्र भेज मांगी इच्छा मृत्यु, लिखा- जीना नहीं चाहता
पूर्व स्‍कूल संचालक ने सीएम मनोहर को पत्र भेज मांगी इच्छा मृत्यु, लिखा- जीना नहीं चाहता

हिसार/हांसी, हिसार। सिसाय पुल क्षेत्र स्थित मदर टेरेसा स्कूल के पूर्व संचालक अजय सैनी ने मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर इच्छा मृत्यु की इजाजत देने की मांग की है। इससे प्रशासन में हड़कंप मच गया है। अजय सैनी का कहना है कि उनका शरीर असाध्य रोगों से ग्रस्त है। इससे उनका जीवन जीना दुश्वार हो चुका है। शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग ने उनका मेडिकल कराया। इसके अलावा पुलिस विभाग भी अपने स्तर पर अजय सैनी के बारे में जानकारी जुटा रही है। शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग ने अजय सैनी का मेडिकल परीक्षण करवाया है और मेडिकल रिपोर्ट  को सीएम कार्यालय में भेजा जाएगा।

सिसाय पुल इलाके में रहने वाले 50 वर्षीय अजय सैनी ने सीएम मनोहर लाल को पत्र भेजकर उसे इच्छा मृत्यु की इजाजत देने की अपील की है। अजय सैनी ने सीएम को भेजे पत्र में लिखा है कि असाध्य रोगों के कारण से उसकी पत्नी भी उसे छोड़कर चली गई है और उसकी देखभाल करने वाला कोई नहीं है। उन्होंने कहा कि वर्षों से बीमारियों का इलाज करवाने के चलते अब उनके पास इलाज के लिए पैसे भी नहीं है।

क्षेत्र के लोगों ने बताया कि अजय सैनी मदर टेरेसा स्कूल का संचालन करते था लेकिन कुछ समय बाद स्कूल में विद्यार्थी कम होते चले गए जिस वजह से उन्हें स्कूल बंद करना पड़ा। इसके बाद से ही अजय सैनी सदमे में आ गया व दिनोंदिन उनकी स्थिति बिगड़ती गयी। बीमारी के चलते उनकी पत्नी भी साथ छोड़कर चली गई। हालात इस कदर खराब हो गए कि अब उन्हें इच्छा मृत्यु मांगनी पड़ रही है।

दोनों भाई हैं बड़े अधिकारी

सरकार से इच्छा मृत्यु मांगने वाले अजय सैनी के माता-पिता की कई साल पहले ही मृत्यु हो चुकी है। उसका एक भाई इंडियन ऑयल में बड़ा अधिकारी है और दूसरा भाई जीएसटी विभाग में अधिकारी के पद पर तैनात है। अजय सैनी के पिता रूपचंद राजस्व विभाग में अधिकारी के पद पर कार्यरत थे।

chat bot
आपका साथी