किसान की धारदार हथियार से हत्या, सदमे में भाई की भी मौत, एक साथ जली दो चिताएं

रोहतक में किसान की पुरानी रंजिश के चलते धारदार हथियार से काटकर हत्या कर दी गई। जिस पर 15 से अधिक वार किए गए थे। भाई की हत्या का पता चलते ही चचेरे भाई की भी हार्ट अटैक से मौत हो गई।

By manoj kumarEdited By: Publish:Mon, 31 Dec 2018 11:34 AM (IST) Updated:Mon, 31 Dec 2018 04:08 PM (IST)
किसान की धारदार हथियार से हत्या, सदमे में भाई की भी मौत, एक साथ जली दो चिताएं
किसान की धारदार हथियार से हत्या, सदमे में भाई की भी मौत, एक साथ जली दो चिताएं

रोहतक, जेएनएन। रोहतक के पाकस्मा गांव के रहने वाले किसान की पुरानी रंजिश के चलते धारदार हथियार से काटकर हत्या कर दी गई। सुबह होने पर किसान का शव खेत में पड़ा मिला। जिस पर 15 से अधिक वार किए गए थे। सूचना मिलने पर पुलिस और एफएसएल टीम मौके पर पहुंची और शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उधर, भाई की हत्या का पता चलते ही चचेरे भाई की भी हार्ट अटैक से मौत हो गई। परिजनों ने गांव के ही दो लोगों पर पुरानी रंजिश के कारण हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस ने आरोपितों को हिरासत में ले लिया है।

पाक्समा गांव निवासी 30 वर्षीय सोनू पुत्र रूपकुमार खेतीबाड़ी का काम करता था। शनिवार सुबह करीब सात बजे सोनू भालौठ गांव के पास खेत में सिंचाई करने गया था। इसके बाद वह रात करीब आठ बजे घर आया और खाना लेकर वापस खेत पर चला गया। रविवार सुबह सोनू का छोटा भाई मोनू उसकी चाय लेकर खेत पर पहुंचा। काफी देर तक भी सोनू का कोई पता नहीं चला। इस पर उसकी तलाश शुरू कर दी गई। उसका मोबाइल नंबर भी बंद आता रहा। तलाशी के दौरान सोनू का शव पास के ही संजीत पुत्र रोहताश के खेत में पड़ा मिला। जिसके शरीर पर धारदार हथियार से करीब 15 से अधिक वार किए गए थे।

सूचना मिलने पर सदर थाना पुलिस और एफएसएल टीम मौके पर पहुंची। जिसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। मृतक के छोटे भाई मोनू की शिकायत पर पुलिस ने गांव के ही दिनेश और विजय के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। मृतक पक्ष का कहना है कि कुछ साल पहले उनका आरोपित पक्ष के साथ झगड़ा हो गया था। दुकान में भी आगजनी कर दी गई थी। यह मामला पुलिस में भी पहुंचा था, लेकिन बाद में दोनों पक्षों में समझौता हो गया। फिलहाल पुलिस आरोपितों को हिरासत में लेकर पूछताछ में जुटी है। उधर, सोनू की हत्या का पता चलते ही उसके चचेरे भाई बिजेंद्र की भी हार्ट अटैक से मौत हो गई।

घटनास्थल से हो रही संघर्ष की कहानी बयां

घटनास्थल को देखकर लग रहा था कि सोनू और आरोपितों के बीच काफी संघर्ष भी हुआ है। माना जा रहा है कि सोनू जान बचाने के लिए इधर-उधर भी भागा। क्योंकि करीब 100 फिट के दायरे में पैरों के निशान मिले है और मिट्टी भी उखड़ी हुई है। इसके अलावा कुछ दूरी पर उसका टोपा, उससे थोड़ी दूर मोबाइल और जूते भी पड़े मिले हैं। काफी प्रयास के बाद भी वह आरोपितों से नहीं बच सका।

सिर और हाथ पर सबसे अधिक वार

एफएसएल इंचार्ज डा. सरोज मलिक दहिया ने मौके पर पहुंचकर शव की जांच पड़ताल की। इसमें सामने आया कि सोनू के शरीर में धारदार हथियार से करीब 15 से अधिक वार किए गए थे। सबसे अधिक वार उसके सिर और हाथों पर थे। दोनों हाथ बुरी तरह से जख्मी थे। ऐसा माना जा रहा है कि सोनू ने बार-बार हाथों से उनके वार को रोकने का प्रयास किया होगा। इसी वजह से दोनों हाथ जख्मी है। एफएसएल ने मौके से सबूत भी जुटाए हैं।

थाना क्षेत्र को लेकर बनी रही असमंजस

सोनू की हत्या को लेकर सांपला और सदर थाना पुलिस में भी असमंजस की स्थिति बनी रही। क्योंकि पाक्समा गांव में सांपला थाना क्षेत्र के अंतर्गत आता है, जबकि जिस स्थान पर हत्याकांड को अंजाम दिया वह सदर थाना क्षेत्र में आता है। काफी देर तक यही स्थिति रही। इसके बाद सदर पुलिस ने ही पूरे मामले की कार्रवाई की।

अविवाहित था सोनू

सोनू तीन भाइयों में दूसरे नंबर पर था। सबसे बड़ा भाई अशोक और सबसे छोटा भाई मोनू है। यह दोनों ही शादीशुदा है, जबकि सोनू अविवाहित था। वहीं बिजेंद्र भी शादीशुदा है, जिसके परिवार में तीन बेच्चे हैं।

शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया है। दो आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। जिनके साथ मृतक पक्ष की रंजिश चल रही थी। फिलहाल जांच की जा रही है।

- मंजीत सिंह, थाना प्रभारी सदर।

chat bot
आपका साथी