झज्‍जर में किसान की गोली मार कर हत्‍या, बुग्‍गी से खुद शव लेकर घर पहुंच गया बैल

झज्‍जर के गांव बुपनिया में करीब दो वर्ष पुरानी रंजिश के चलते हत्या कर दी गई। व्‍यक्ति खेतों में पशुओं का चारा लेकर वापस लौट रहा था।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Fri, 04 Sep 2020 11:28 AM (IST) Updated:Fri, 04 Sep 2020 11:28 AM (IST)
झज्‍जर में किसान की गोली मार कर हत्‍या, बुग्‍गी से खुद शव लेकर घर पहुंच गया बैल
झज्‍जर में किसान की गोली मार कर हत्‍या, बुग्‍गी से खुद शव लेकर घर पहुंच गया बैल

बादली (झज्जर) जेएनएन। आपसी रंजिश को लेकर हत्‍या जैसी वारदात आम हो गई हैं, आए दिन किसी न किसी जिले में इस तरह की घटनाएं सामने आ रही हैं। अब झज्‍जर में शुक्रवार सुबह बुपनिया गांव निवासी तिलक राज की गोली मारकर हत्या की गई है। खेतों से चारा लेकर वापस लौट रहे तिलक राज पर यह हमला हुआ है। हमलावर कौन-कौन थे। संख्या कितनी थी और किस वाहन पर सवार होकर आए थे। अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है।

प्रारंभिक रूप से वारदात के पीछे का कारण करीब दो साल पुरानी दो परिवारों की आपस की रंजिश से जुड़कर सामने आ रहा है। बहरहाल, घटनाक्रम के बाद से गांव में पुलिस की गाड़ियों के सायरन की आवाज सुनाई दे रही हैं। गांव में भी तनाव का माहौल बना हुआ है। उधर, परिवार के लोग मृतक को सिविल अस्पताल बहादुरगढ़ में लेकर गए हैं। पुलिस को अभी तक घटनाक्रम की शिकायत नहीं दी गई।

बुग्गी लेकर बैल लाया मालिक का शव

प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक तिलक राज बुग्गी में पशुओं का खेत से चारा लेकर अपने घर वापस लौट रहा था। बीच रास्ते में माइनर के नजदीक के क्षेत्र में घर से करीब 700 मीटर की दूरी पर अंजाम दी गई वारदात के बाद तिलक राज की मौके पर ही मौत हो गई। लेकिन, बुग्गी के साथ बंधे पशु को घर तक रास्ता पता था। जबकि, यह नहीं पता चल पाया कि उसका मालिक अब इस दुनिया में नहीं है।

बैल की समझदारी देख सब रह गए हैरान

जानकारी के अनुसार करीबन 700 मीटर की दूरी पर एक मोड़ था। उसके बीच में करीबन 50 के आसपास मकान हैं। बीच रास्ते में करीबन 12 से 13 लोगों ने देखा भी था। उन्होंने सोचा कि किसान सो रहा है इसीलिए बीच रास्ते में ही बैलगाड़ी को किसी ने नहीं रोका। जब बैलगाड़ी मकान के बाहर जाकर रुकी तो मृतक के पिता बाहर ही कुर्सी पर बैठे हुए थे । बैलगाड़ी से खून टपकते हुए देखा तो यह बात सामने आई। ऐसी स्थिति में बुग्गी के साथ बंधा हुआ पशु खुद मालिक के शव को घर के बाहर तक लेकर पहुंचा। इधर, जब बुग्गी घर के सामने पहुंची और परिवार के लोगों ने तिलक राज को लहूलुहान हालात में देखा तो हाहाकार मच गया। कुछ ही समय में घटनाक्रम गांव में चर्चा का विषय बन गया। पुलिस को भी वारदात की सूचना दी गई। फिलहाल, पुलिस की विभिन्न टीम मौका मुआयना करते हुए जानकारी जुटा रही है।

chat bot
आपका साथी