फतेहाबाद के भिरडा़ना में नशे के खिलाफ मुहिम चला रहे युवाओं को नशा तस्करों ने दी धमकी

गांव भिरडाना में पिछले करीब 35 दिनों से युवाओं द्वारा नशा विरोधी कमेटी गठित कर प्रतिदिन गांव के गली-मुहल्लों में जाकर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान में 20-25 युवा प्रतिदिन एक घंटा गांवभर में घूमकर लोगों को नशे के कुप्रभावों के बारे में बता रहे है

By Manoj KumarEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 04:58 PM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 04:58 PM (IST)
फतेहाबाद के भिरडा़ना में नशे के खिलाफ मुहिम चला रहे युवाओं को नशा तस्करों ने दी धमकी
गांव के युवा व समाजसेवी पिछले एक महीने से नशा तस्‍करी रोकने के लिए चला रहे अभियान

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : गांव भिरड़ाना में युवाओं द्वारा गांव को नशामुक्त करने को लेकर चलाए जा रहे अभियान से नशे की तस्करी करने वालों में खलबली मची हुई है। ये नशा तस्कर अब इस अभियान में लगे युवाओं को जान से मारने और गांव से निकालने तक की धमकियां देने लगे हैं। नशा तस्करों की इन धमकियों से आक्रोशित ग्रामवासियों ने पहले गांव में बैठक की और बाद में इस मामले में थाना सदर फतेहाबाद में पहुंचकर पुलिस को शिकायत देते हुए आरोपितों पर कार्रवाई कर इनकी जल्द गिरफ्तारी की मांग की है।

गौरतलब है कि गांव भिरडाना में पिछले करीब 35 दिनों से युवाओं द्वारा नशा विरोधी कमेटी गठित कर प्रतिदिन गांव के गली-मुहल्लों में जाकर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान में 20-25 युवा प्रतिदिन एक घंटा गांवभर में घूमकर लोगों को नशे के कुप्रभावों के बारे में बता रहे है। सदर थाने में मौजूद नशा विरोधी कमेटी के सदस्य सुनील कुमार ने बताया कि मंगलवार शाम को भी गांव भिरडाना की नशा विरोधी कमेटी के युवा जागरूकता अभियान के बाद वापस लौट रहे थे तो रास्ते में गांव के ही नशा तस्करों ने इन युवाओं को जान से मारने की धमकियां दी है। उन्होंने बताया कि मोटरसाइकिलों पर सवार होकर आए नशा तस्करों ने कहा कि आप कितना ही कुछ कर लो हमारी ऊपर तक सैटिंग है, हम इसी तरह गांव में नशा बेचेंगे। रोकने पर उन्होंने कमेटी सदस्यों को जान से मारने और गांव से बाहर निकलवा देने की धमकी दी। युवाओं को मिली इस धमकी की सूचना मिलते ही ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया।

गांव में हुई पंचायत

बुधवार सुबह गांव के पंचायत घर में बैठक बुलाई गई जिसमें सैंकड़ों ग्रामीणों ने भाग लिया। बैठक में धमकी देने वाले युवकों के परिजन भी नहीं आए। बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा के बाद आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई का निर्णय लिया गया और ग्रामीणों ने सदर थाने पहुंचकर पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई। शिकायत देने आए भिरड़ाना निवासी हेतराम, भूषण नूनिया, जसविंदर सिंह, प्रेम कुमार, सुरजीत, जीतराम, लीलूराम वर्मा, राकेश, धीरज, सुखविंदर, पालाराम, भगवान सिंह, लक्खा सिंह, गजेन्द्र, विकास, सीताराम, धन्नाराम, हनुमान सिंह आदि ने पुलिस को बताया कि उनके गांव के कई युवकों द्वारा उन्हें बार-बार धमकियां मिल रही हैं। उन्होनें सदर एसएचओ को आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही कर उन्हें गिरफ्तार करने की मांग की।

एसपी ने खुद गांव में पहुंचकर बढ़ाया था हौसला

पिछले दिनों गांव भिरड़ाना में नशे की ओवरडोज के कारण दो युवाअेां की मौत हो गई थी। जिसके बाद ग्रामीणों व समाजसेवी ने यह अभियान शुरू किया था।

गौरतलब है कि नशा विरोधी कमेटी द्वारा जिला पुलिस के सहयोग से गत 26 जून को गांव में नशा निरोधक दिवस गया था और गांव में जागरूकता को लेकर साइकिल रैली निकाली गई थी। इस कार्यक्रम में जिला पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने स्वयं भाग लिया था और ग्रामीणों को संबोधित करते हुए युवाओं द्वारा नशे के खिलाफ चलाई जा रही इस मुहिम को सराहनीय बताया था।

क्या कहते हैं एसएचओ

ग्रामीणों द्वारा नशा विरोधी मुहिम चलाना एक सराहनीय पहल है। आज काफी ग्रामीण शिकायत लेकर उनके पास आए थे और नशा तस्करों द्वारा धमकी देने की शिकायत की है। नशा तस्करी करने व अपराधिक गतिविधियों मे शामिल किसी भी व्यक्ति को किसी भी सूरत मे बख्शा नहीं जाएगा। पुलिस ऐसे लोगों के खिलाफ सख्ती से पेश आएगी।

जगजीत सिंह, सदर थाना प्रभारी फतेहाबाद

chat bot
आपका साथी