डीएन कॉलेज बना जीजेयू यूथ फेस्टिवल का ओवरऑल चैंपियन, गवर्नमेंट कॉलेज फैसले से संतुष्ट नहीं

जांच में सामने आया पिछले यूथ फेस्टिवल में नहीं हुई डीएन कॉलेज की जनरल डांस की प्रस्तुति। जीजेयू में यूथ फेस्टिवल में परिणाम को लेकर हुआ था विवाद छात्रों ने किया था प्रदर्शन।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Thu, 14 Nov 2019 05:45 PM (IST) Updated:Thu, 14 Nov 2019 05:45 PM (IST)
डीएन कॉलेज बना जीजेयू यूथ फेस्टिवल का ओवरऑल चैंपियन, गवर्नमेंट कॉलेज फैसले से संतुष्ट नहीं
डीएन कॉलेज बना जीजेयू यूथ फेस्टिवल का ओवरऑल चैंपियन, गवर्नमेंट कॉलेज फैसले से संतुष्ट नहीं

हिसार, जेएनएन। जीजेयू में 9 नवंबर को संपन्न हुए यूथ फेस्टिवल की ओवरऑल ट्रॉफी डीएन कॉलेज को मिलेगी। किसी स्पेशल ऑकेजन पर ओवरऑल विजेता की ट्रॉफी डीएन कॉलेज को प्रदान की जाएगी। डीएसडब्लू व ज्यूरी की ओर से गवर्नमेंट पीजी कॉलेज के ऑब्जेक्शन पर डीएन कॉलेज की जनरल डांस की प्रस्तुति और पिछले वर्ष के यूथ फेस्टिवल के वीडियो की जांच कर बुधवार को डीएसडब्लू प्रो. सरोज ने यूथ फेस्टिवल के ओवरऑल चैंपियन का परिणाम घोषित कर दिया।

विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर यह रिजल्ट जारी कर बताया कि गवर्नमेंट कॉलेज द्वारा डीएन कॉलेज की प्रस्तुति पर ऑब्जेक्शन देने के बाद जांच की गई। जिसमें सामने आया है कि डीएन कॉलेज ने जनरल डांस की जो प्रस्तुति दी थी। वह पिछले वर्ष नहीं हुई। यह कमेंडिड की श्रेणी में पाई गई है, जिसके आधार पर जनरल डांस की प्रस्तुति में विजेता घोषित कर ओवरऑल विजेता का फैसला किया गया है। विवि की ओर से इस बारे में संबंधित कॉलेजों को रिजल्ट की सूचना जारी कर दी है।

गवर्नमेंट कॉलेज की टीम ने जताया विरोध

हालांकि विश्वविद्यालय के इस फैसले पर गवर्नमेंट पीजी कॉलेज की टीम संतुष्ट नहीं है। गवर्नमेंट कॉलेज के टीम इंचार्ज व ङ्क्षप्रसिपल की ओर से विरोध कर कहा गया है कि हम इस जांच से संतुष्ट नहीं है। डीएन कॉलेज को 245 प्वाइंट के साथ ओवरऑल विजेता चुना गया है। वहीं गवर्नमेंट पीजी कॉलेज को 215 प्वाइंट देकर रनरअप ट्रॉफी के लिए चुना गया है।

ऐसे लगे थे आरोप

जीजेयू में 7 से 9 नवंबर तक आयोजित किए गए यूथ फेस्टिवल में ओवरऑल विजेता घोषित नहीं किया जा सका था। शहर के गवर्नमेंट पीजी कॉलेज ने डीएन कॉलेज द्वारा अंतिम दिन यूथ फेस्टिवल में जनरल डांस में दी गई प्रस्तुति पर ऑब्जेक्शन लगाते हुए पिछले साल की प्रस्तुति को रिपीट करने का आरोप लगाया था। जबकि नियमों के अनुसार लगातार एक ही इवेंट को दोबारा नहीं दिखाया जा सकता। गवर्नमेंट पीजी कॉलेज की टीम इंचार्ज सुरेंद्र बाजिया व अंजलि ने डीएन कॉलेज की प्रस्तुति पर ज्यूरी को लिखित में ऑब्जेक्शन दिया, जिसके बाद जीजेयू प्रशासन ने ओवरऑल विजेता घोषित नहीं किया था।

डीएन कॉलेज के छात्रों ने किया था प्रदर्शन

डीएन कॉलेजों के छात्रों ने ऑब्जेक्शन के बाद परिणाम को लेकर विरोध जताया था। जीजेयू के सिक्योरिटी गार्ड ने सभागार से बाहर कर दिया था। इस दौरान सिक्योरिटी गाड्र्स के साथ विद्यार्थियों के धक्का-मुक्की भी हुई। देर शाम तक डीएन कालेज के छात्रों ने सभागार व सभागार के बाहर धरना-प्रदर्शन किया था। देर शाम विवि प्रशासन की बैठक भी हुई थी, जिसके बाद जीजेयू प्रशासन ने ओवरऑल ट्राफी को ज्यूरी का फैसला आने के बाद घोषित करने का निर्णय लिया था।

यह रहा परिणाम

टॉफी - कॉलेज - प्वाइंट्स

ओवरऑल - डीएन कॉलेज - 245

विनर ट्रॉफी - डीएन कॉलेज - 245

रनर ट्रॉफी -गवर्नमेंट पीजी कॉलेज - 215

वन एक्ट प्ले संस्कृत -

बेस्ट एक्टर - जाट कॉलेज - रॉल एज सांडिल्य

बेस्ट एक्टर्स - जाट कॉलेज - रॉल एज वसंत सेना

वन एक्ट प्ले हिंदी -

बेस्ट एक्टर - जीजेयू यूटीडी - रोल एज थीफ

बेस्ट एक्टर्स - गवर्नमेंट पीजी कॉलेज - रॉल एज मेलिसा

-गुरु नानक देवी जी के 550वें सेलिब्रेशन पर मोमेंटो विजेता - डीएन कॉलेज

---विश्वविद्यालय की ओर से की गई जांच से संतुष्ट नहीं है। क्योंकि विश्वविद्यालय की ओर से की गई जांच के वीडियो उनको नहीं दिखाए गए। विश्वविद्यालय ने अपने स्तर पर ही परिणाम घोषित कर दिया है। विश्वविद्यालय प्रशासन को इस मामले में लिखित में शिकायत की जाएगी।

पीएस रोहिल्ला, प्रिंसिपल, गवर्नमेंट कॉलेज, हिसार।

----डीएन कॉलेज की प्रस्तुति के आखिरी समय में जो ऑब्जेक्शन आया उसकी ज्यूरी द्वारा जांच की गई है। पिछले परफॉरमेंस के वीडियो व अन्य डॉक्यूमेंट चेक किए गए हैं, जिनमें पाया गया कि पिछले साल यह प्रस्तुति कमेंडिड थी। किसी स्पेशल ऑकेजन पर कॉलेजों को ओवरऑल ट्रॉफी व रनरअप ट्रॉफी दी जाएगी।

- प्रो. सरोज, डीएसडब्लू, जीजेयू, हिसार।

chat bot
आपका साथी