Crime in Hisar: हिसार के बिजली निगम कार्यालय में घुसे चोर, लाखों का सामान चुराकर फरार

हिसार में बिजली निगम कार्यालय में चोरों ने सेंधमारी की है। ताजा मामले में चोरों ने सातरोड खुर्द में स्थित 220 केवी ग्रिड उपकेन्द्र में चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। वरिष्ठ अभियंता की ओर से सदर थाना पुलिस को शिकायत दी है।

By Rajesh KumarEdited By: Publish:Fri, 01 Oct 2021 01:21 PM (IST) Updated:Fri, 01 Oct 2021 01:21 PM (IST)
Crime in Hisar: हिसार के बिजली निगम कार्यालय में घुसे चोर, लाखों का सामान चुराकर फरार
हिसार के बिजली निगम कार्यालय में चोरी।

जागरण संवाददाता, हिसार। शहर में पिछले दो महीने के अंदर दूसरी बार चोरों ने बिजली निगम कार्यालय में सेंधमारी की है। इससे पहले शहर के पुरानी सब्जी मंडी पुल के नजदीक स्थित बिजली निगम कार्यालय में एक चोर घुसा था, हालांकि आइल्स मामले में चोरी करने के लिए बांधे गए सामान को गेट पर छोड़कर फरार हो गया था। वहीं ताजा मामले में चोरों ने सातरोड खुर्द में स्थित 220 केवी ग्रिड उपकेन्द्र में चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। वरिष्ठ अभियंता की ओर से सदर थाना पुलिस को शिकायत दी है।

चोरों ने स्टोर से सामान चोरी कर लिया 

पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 220 केवी उपकेन्द्र बीबीएमबी में कार्यरत सहायक स्टोर कीपर ने 28 सितंबर को शाम चार बजे सूचना दी कि स्टोर के अंदर बने गैराज की खिड़की के माध्यम से चोरों ने स्टोर से सामान चोरी किया है। जबकि गैराज के दरवाजे पर ताला लगा हुआ था। दरवाजा खुलवाने के बाद चेक किया तो वहां से एक बोरे में तांबे के तार और आइसोलेटर के पार्ट्स जिस जगह रखे थे वहां हटा कर खिड़की के पास रखे मिले। एक पार्ट्स खिड़की के बाहर भी मिला था। जांच करने पर पता लगा कि गैराज नंबर आठ का भी ताला गायब था तथा दरवाजे को सरिए से बंद किया गया था। गैराज संख्या एक में भी ताला टूटा मिला। उस गैराज को चैक करने पर पता चला कि उसमें रखा गया तांबा व पीतल का स्क्रैप और अन्य कुछ सामान भी गायब था। अन्धेरा हो जाने के कारण जांच का कार्य रोक दिया गया।

खिड़की से घुसे चोर

आगे की जांच 29 सितंबर को शुरू की गई। उस गैराज से भी कापर और पीतल से बना कुछ सामान गायब था। इसी दिन स्टोर के साथ अगले यार्ड एरिया को चैक करने पर पाया कि यार्ड के गैराज से भी लगभग 10 फुट तार का टुकड़ा भी चोरी हुआ है और यार्ड में मौजूद ओपन शैड के नीचे रखे हुए सामान को भी चोरी करने की कोशिश की गई है। सहायक स्टोर कीपर ने बताया कि स्टोर काफी दिनों से खोला नहीं गया था। खिड़की के जरिये चोरी हुई है। पुलिस ने शिकायत पर केस दर्ज किया है। वहीं एक अन्य मामले में धान्सू निवासी सीताराम ने सदर थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसकी धान्सू के मैन चौक पर जाट बीज भण्डार नाम से खाद, बीज और दवाइयों की दुकान है। शाम को वह अपनी दुकान शाम 8.30 बजे बंद करके गया था। दुकान के गल्ले में लगभग पांच हजारे रूपये छोड़कर गया था।

चोर कैमरे तोड़कर साथ ले गए

रात करीब 12 बजे के बाद कुछ अज्ञात व्यक्ति दुकान का ताला तोड़कर गल्ले में रखा सारा कैश, उसकी चैक बुक, एटीएम और एक चैक जो 1,94000 रूपये का भरकर रखा हुआ था। यह चेक कल ही किसी से लिया था। चोर कैश के साथ सारे दस्तावेज और एटीएम लेकर चले गए। उसकी दुकान में कैमरे लगे हुए हैं। लेकिन चोर कैमरे भी तोड़कर अपने साथ ले गए। सूचना मिलने पर सदर थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच की। मौके पर फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट को भी बुलाया गया। जिन्होंने मौके से साक्ष्य जुटाए। पुलिस ने आरोपित पर धारा 457,380,427 के तहत केस दर्ज किया है।

chat bot
आपका साथी