नगर निगम चुनाव: कल सुबह नौ बजे तक पार्षदों के भाग्‍य पर फैसला, फिर होगी मेयर की बारी

पंचायत भवन के हॉल में सुबह आठ बजे शुरू होगी मतगणना। मेयर और पार्षद के मतों की गिनती के लिए लगाई गई हैं 10-10 टेबल। दोपहर तक हो गिनती पूरी होने के हैं आसार

By manoj kumarEdited By: Publish:Tue, 18 Dec 2018 03:39 PM (IST) Updated:Tue, 18 Dec 2018 03:39 PM (IST)
नगर निगम चुनाव: कल सुबह नौ बजे तक पार्षदों के भाग्‍य पर फैसला, फिर होगी मेयर की बारी
नगर निगम चुनाव: कल सुबह नौ बजे तक पार्षदों के भाग्‍य पर फैसला, फिर होगी मेयर की बारी

हिसार, जेएनएन। नगर निगम चुनाव में चुनाव में प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला बुधवार की सुबह ही होना शुरू हो जाएगा। सुबह आठ बजे मतगणना शुरू होने के एक घंटे बाद ही सुबह 9 बजे वार्ड नंबर एक से जीतने वाले पार्षद का नाम सामने आ जाएगा। वहीं मेयर का परिणाम सबसे आखिर में आने की संभावना है। पंचायत भवन में के मुख्य हॉल में जालियों से दीवारें खड़ी की गई हैं। हॉल में कुल 20 टेबल लगेंगी। इनमें से 10 पर मेयर तो 10 पर वार्ड पार्षद प्रत्याशियों के वोटों की गिनती होगी।

नगर निगम के 20 वार्डों के पार्षदों और मेयर के लिए 19 दिसंबर को मतगणना होनी है। मतगणना करवाने के लिए पंचायत भवन के मुख्य हॉल को चुना गया। मतगणना को लेकर दो तरफ से रास्ता बनाया गया है। एक तरफ मेयर प्रत्याशी के एजेंट खड़े हो सकेंगे तो दूसरी तरफ से वार्ड अनुसार एजेंटों के लिए व्यवस्था की गई है। प्रशासन की तरफ से बीच में दीवार बनाकर उस पर जाली लगाई गई है। कोई भी उस दायरे से बाहर न निकल सके इसको लेकर सुरक्षा प्रबंध रहेंगे।

सुबह आठ बजे शुरू होगी मतगणना

निगम के 20 वार्ड और मेयर के लिए डाले गए वोटों की गिनती सुबह आठ बजे शुरू होगी। हर वार्ड के लिए 10 टेबल लगाई गई है। वार्ड एक में आठ भाग हैं और कुल 5718 वोट पोल हुए हैं। ऐसे में करीब एक घंटे में ही वार्ड एक का परिणाम घोषित कर दिया जाएगा। उसके बाद एक के बाद एक वार्ड की गिनती शुरू हुई। उससे दूसरी तरफ दस टेबल पर मेयर प्रत्याशी की मशीनों की गिनती चलती रहेगी।

मेयर के लिए मतों की गिनती को लगाई दो मशीन

मेयर प्रत्याशी के 22 उम्मीदवार मैदान में थे। इसको लेकर प्रशासन की तरफ से दो मशीनें लगाई गई थी। इन मशीनों में काउंङ्क्षटग को लेकर समय ज्यादा लगेगा। उसके कारण मेयर का परिणाम एक अनुमान के मुताबिक 12 बजे के बाद ही आएगा। इसमें 204 बूथ पर लगी सभी मशीनों की गिनती होनी है।

आयोग की तरफ से मतगणना की तैयारी चल रही है। कुल 20 टेबल लगाई जाएगा। दस पर मेयर तो दस पर वार्ड के पार्षद की वोटों की गिनती होगी।

एएस मान, एडीसी कम रिटर्निंग ऑफिसर।

chat bot
आपका साथी