हिसार में काबू में कोरोना, मगर नए स्‍ट्रेन ने बढ़ाई चिंता, ब्रिटेन से आने वाले लोगों के होंगे RTPCR सैंपल

हिसार जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 16820 पर पहुंच गई। वहीं कोरोना से 16263 लोग स्वस्थ हो चुके है। जिससे जिले में कोरोना मरीजों का रिकवरी रेट 96.69 फीसद पर है। जिले में कोरोना से अब तक 313 लोगों की मौत हो चुकी है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Thu, 24 Dec 2020 08:58 AM (IST) Updated:Thu, 24 Dec 2020 08:58 AM (IST)
हिसार में काबू में कोरोना, मगर नए स्‍ट्रेन ने बढ़ाई चिंता, ब्रिटेन से आने वाले लोगों के होंगे RTPCR सैंपल
हिसार में रोजाना करीब 20 कोरोना मरीज मिल रहे हैं, दो दिन से किसी संक्रमित की मौत भी नहीं हुई

हिसार, जेएनएन। हिसार में कोरोना अब काबू में है। जिले में बुधवार को कोरोना के 19 मामले मिले। एक तरफ कोरोना के मामले जिले में कम हो रहे है। दूसरी तरफ, कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर विभाग की चिंताए बढ़ गई। मुख्यालय ने सीएमओ को जारी गाइडलाइन में ब्रिटेन से आने वाले लोगों के आरटीपीसी आर सैंपल करने के आदेश दिए है। वहां से आने वाले लोगों के एयरपोर्ट पर ही सैंपल करवाकर उन्हें क्वारंटाइन किया जाएगा।

इनके टेस्ट निगेटिव भी आते है, तब भी यात्रियों को एक सप्ताह तक आइसोलेशन में रखा जाएगा। वहीं विभाग की ओर से नए स्ट्रेन से बचाव के लिए तैयारियों की जा रही है। जिला प्रशासन की ओर से  भी इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट जारी कर दिया गया है। जिससे कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 16820 पर पहुंच गई। वहीं कोरोना से 16263 लोग स्वस्थ हो चुके है।

जिससे जिले में कोरोना मरीजों का रिकवरी रेट 96.69 फीसद पर है। जिले में कोरोना से अब तक 313 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं कोरोना से मौत का लगातार दूसरे कोई मामला सामने नहीं आया। डिप्टी सीएमओ डा. जया गोयल ने बताया कि बुधवार को मिले मामलों में जयदेव नगर निवासी डाक्टर, एसबीआई कर्मचारी,  रिसर्च लैब में डाक्टर, पुठ्ठी समैण में दो विद्यार्थी कोरोना पॉजिटिव मिले।

जांच के दौरान वीडियो रिकॉर्डिंग करने का प्रयास, सीएमओ ने आरोपित को पुलिस के हवाले किया

हिसार : सीएमओ कार्यालय में एक जांच के दौरान सीएमओ की वीडियो रिकॉर्डिंग कर रहे दो लोगों को सीएमओ ने पुलिस के हवाले कर दिया। मौके पर पहुंची अनाज मंडी पुलिस ने आरोपित को हिरासत में ले लिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। दरअसल बुधवार दोपहर एक निजी अस्पताल के खिलाफ की गई शिकायत मामले में दो लोग सीएमओ डा. रत्नाभारती से मिलने पहुंचे थे। वहां सीएमओ से बातचीत के दौरान अमरङ्क्षसह नाम के व्यक्ति ने अपने मोबाइल को जेब में छुपाकर उनकी वीडियो रिकॉर्डिंग करने की कोशिश की। सीएमओ डा. रत्नाभारती को इसकी भनक लगी तो उन्होंने तूरंत इस व्यक्ति को टोका, जिसके बाद शोर मचा तो सीएमओ कार्यालय के अन्य कर्मचारियों ने इस व्यक्ति को काबू कर लिया।

सीएमओ ने तूरंत अनाज मंडी चौकी पुलिस को सूचना दे दी। जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आरोपित को  हिरासत में ले लिया। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपित ने एक निजी अस्पताल के खिलाफ सीएमओ ङ्क्षवडो में शिकायत दी हुई है। इसी मामले में जांच के चलते वह सिविल अस्पताल आया था। उसके साथ एक अन्य व्यक्ति भी था। मामले में डा. रत्नाभारती ने बताया कि बातचीत के दौरान उनकी रिकॉर्डिंग करने की कोशिश की गई। उन्हें शक हुआ तो उपरोक्त व्यक्ति को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। मामले में  अनाज मंडी चौकी इंचार्ज रङ्क्षवद्र ने बताया कि आरोपित से पूछताछ कर मामले की जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी