हिसार में एंबुलेस चालक व अटेंडेंट की लापरवाही से कोरोना मरीज की मौत, मामला दर्ज

मरीज को एंबुलेंस में लेकर जिंदल अस्पताल से निकले थे। जब निकले तो उस समय नर्स ने एंबुलेंस चालक से कहा था कि एबुलेंस में ऑक्सीजन का प्रेशर कम है। इस बारे में अटेडेंट को कहा गया। लेकिन अटेडेंट ने लापरवाही दिखाते हुए कहा कि कोई दिक्कत नहीं आएगी।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Sat, 07 Nov 2020 09:35 AM (IST) Updated:Sat, 07 Nov 2020 09:35 AM (IST)
हिसार में एंबुलेस चालक व अटेंडेंट की लापरवाही से कोरोना मरीज की मौत, मामला दर्ज
कोरोना मरीज के परिजनों ने उसकी मौत के लिए जिम्‍मेदार एंबुलेंस चालक व अन्‍य को बताया है

हिसार, जेएनएन। सरसौद निवासी कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत पर स्वजनों ने एंबुलेंस चालक व अटेंडेंट के खिलाफ लापरवाही बरतने की शिकायत दी है। स्वजनों का आरोप है इन दाेनों की लापरवाही के चलते मरीज को समय पर ऑक्सीजन नहीं मिल पाई। जिससे कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो गई। सेक्टर 16-17 निवासी जगदीप ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि सरसौद निवासी उसके मामा के बेटे की रिपोर्ट 13 अक्टूबर को पॉजिटिव मिली थी। इसके बाद हालत बिगड़ने पर उसे जिंदल अस्पताल में दाखिल करवाया गया था। 6 नवंबर को मरीज की हालत अधिक बिगड़ी तो डाक्टर ने उसे गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में दाखिल करवाने के लिए कहा।

इसके बाद 6 नवंबर को सुबह 11 बजे वह अपने स्वजनों और एक परिचित नर्स के साथ मरीज को एंबुलेंस में लेकर जिंदल अस्पताल से निकले थे। जब निकले थे तो उस समय नर्स ने एंबुलेंस चालक से कहा था कि एबुलेंस में ऑक्सीजन का प्रेशर कम है। इस बारे में अटेडेंट को कहा गया। लेकिन अटेडेंट ने लापरवाही दिखाते हुए कहा कि कोई दिक्कत नहीं आएगी। इसके बाद एंबुलेंस चालक को कहा गया। लेकिन उसने किसी को फोन कर लापरवाही किए जाने की बात कही। इस बीच मरीज की तबीयत और अधिक बिगड गई।

इसी दौरान एंबु‌लेंस चालक ने एंबुलेंस को हिसार की तरफ मोड़ लिया। उससे पूछने पर उसने कहा कि वहां से ऑक्सीजन का सिलेंडर उठाना है। बाद में चालक हांसी में ही एक निजी अस्पताल में एंबुलेंस को ले गया। वहां ऑक्सीजन का सिलेंडर मांगा गया तो वहां नहीं मिला। इसके बाद अस्पताल के बाहर खड़ी अन्य एंबुलेंस चालक से सिलेंडर मांगा। तो उसने सिलेंडर दे दिया। इस बीच मरीज की तबीयत अधिक बिगड़ गई। एंबुलेंस चालक वापस जिंदल अस्पताल लेकर आया तो यहां डाक्टरों ने मरीज को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने जगदीप की शिकायत पर एंबुलेंस चालक व अटेंडेंट के खिलाफ लापरवाही किए जाने का मामला दर्ज कर लिया है।

chat bot
आपका साथी