सीवरेज व पेयजल लाइन बिछाकर सड़क निर्माण भूला ठेकेदार, कमिश्नर को दी शिकायत

जागरण संवाददाता हिसार सीएम विडो से लेकर निगम मेयर और अफसरों को बार-बार शिकायत क

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Nov 2019 02:09 AM (IST) Updated:Tue, 26 Nov 2019 06:15 AM (IST)
सीवरेज व पेयजल लाइन बिछाकर सड़क निर्माण भूला ठेकेदार, कमिश्नर को दी शिकायत
सीवरेज व पेयजल लाइन बिछाकर सड़क निर्माण भूला ठेकेदार, कमिश्नर को दी शिकायत

जागरण संवाददाता, हिसार : सीएम विडो से लेकर निगम मेयर और अफसरों को बार-बार शिकायत करने के बाद भी राजेंद्रा एनक्लेव के निवासियों की समस्याओं का समाधान नहीं हो पा रहा है। पिछले करीब चार माह से सीवरेज व पेयजल लाइन डालने के बावजूद भी सड़क निर्माण न होना जनता के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है, जिसके कारण स्कूल बस कालोनी में नहीं आती। अभिभावकों को सुबह परेशान होना पड़ रहा है। सड़क पर गड्ढ़ों के कारण कई बुजुर्ग गिरने से चोटिल हो चुके हैं। बावजूद इसके समाधान तो दूर निगम कमिश्नर के आदेश पर निगम एक्सइएन व एमई केवल मौका निरीक्षण कर एक बार फिर ठेकेदार को नोटिस की बात कहकर दो-चार दिन में काम शुरू करवाने का आश्वासन देकर लौट गए।

वार्ड पार्षद जगमोहन मित्तल, सोमबीर गिल, सुभाष और गोपीचंद शर्मा ने आरोप जड़े कि अफसर व ठेकेदार की मिलीभगत का खामियाजा राजेंद्रा एनक्लेव की जनता भुगत रही है। कमिश्नर से शिकायत की तो उनके सामने भी ठेकेदार ने झूठ बोला कि उन्हें सड़क निर्माण सामग्री नहीं मिल रही। इस पर जब हमने दिलवाने की बात कही तो सब चुप। कमिश्नर ने उनकी बात सुनी और समस्या को जायज बताते हुए टेक्निकल शाखा के अफसर मौके पर बुला लिए। उन्हें सायं तक रिपोर्ट सौंपने का आदेश दिए। कमिश्नर के आदेश पर एक्सइएन व एमई मौके पर आए लेकिन समाधान जिस ठेकेदार को करना था। वहीं मौके पर हाजिर नहीं था। अफसर ठेकेदार के बचाव में बोले कि उससे बात नहीं हो पाई। लेट बात हुई उसे हम कहकर दो-चार दिन में काम करवा देंगे। यदि नहीं करेगा तो नोटिस देंगे। लोगों ने कहा कि पूर्व में मेयर आए तो नोटिस की बात हुई। अब अफसर नोटिस की बात कह रहे हैं। समाधान कब होगा कोई नहीं जानता। अफसरों की लापरवाही का खामियाजा जनता भुगत रही है। उन्होंने कहा कि अफसरों के आश्वासन पर दो चार दिन देखते हैं यदि समाधान नहीं हुआ तो इस मामले में क्षेत्रवासी एकजुट होकर आगामी कदम उठाएंगे।

------------

150 घर पर प्रभावित, प्रशासन मौन

राजेंद्रा एनक्लेव में करीब 150 मकान हैं जो अफसरों की अनदेखी का शिकार हैं। इन में 500 से अधिक लोग रहते हैं। ऐसे में ये सभी परिवार समस्या झेल रहे हैं। बच्चों का स्कूल जाना प्रभावित हो रहा है। वहीं हमारी दिनचर्या भी इस समस्या से प्रभावित है। उन्होंने प्रशासन से आग्रह किया कि समस्या का जल्द समाधान करवाया जाए।

--------------------

क्षेत्रवासियों की समस्या के बारे में कमिश्नर व डीएमसी से बातचीत की है। कमिश्नर से समस्या के समाधान कर आश्वासन दिया है।

- जगमोहन मित्तल, पार्षद।

chat bot
आपका साथी