स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ाएं, ऑक्सीजन व दवाओं की करें व्यवस्था : सीएम

जागरण संवाददाता हिसार कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सरकार एक्शन में दिख रही है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 05:31 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 05:31 AM (IST)
स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ाएं, ऑक्सीजन व दवाओं की करें व्यवस्था : सीएम
स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ाएं, ऑक्सीजन व दवाओं की करें व्यवस्था : सीएम

जागरण संवाददाता, हिसार : कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सरकार एक्शन में दिख रही है। वीरवार को सीएम मनोहर लाल ने मंडल स्तर व जिला स्तरीय अधिकारियों की वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से बैठक ली। जिसमें उन्होंने प्रशासन से स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ाने, दवाओं और ऑक्सीजन की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही बिना डाक्टर की सलाह के रेमडेसिविर जैसी दवा किसी को भी न दिए जाने के निर्देश दिए हैं। वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से मंडलायुक्त चंद्रशेखर, उपायुक्त डा. प्रियंका सोनी, डीआइजी बलवान सिंह राणा व अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने फसल खरीद और जल शक्ति अभियान के तहत अभी तक हुई प्रगति की भी समीक्षा की। फसल उठान कार्य में तेजी लाने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि यदि कोई ठेकेदार इस कार्य में लापरवाही कर रहा है तो उस पर कड़ी कार्रवाई की जाए।

-----------------

सरकारी कार्यालयों में वैक्सिनेशन करें तेज

वीडियो कॉन्फ्रेंस के बाद मंडलायुक्त चंद्रशेखर ने विभिन्न अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने-अपने कार्यालय में स्टाफ का वैक्सीनेशन करवाएं। इस दिशा में सभी विभाग अपनी रिपोर्ट कार्यालय उपायुक्त को भेजना सुनिश्चित करें। इसके अतिरिक्त सभी अधिकारी एवं कर्मचारी अन्य लोगों को भी वैक्सीनेशन के प्रति जागरूक करें। उन्होंने मंडियों में फसल खरीद प्रबंधों के अतिरिक्त कोविड-19 के सभी दिशा-निर्देशों की पालना करने के निर्देश दिए। उपायुक्त डा. प्रियंका सोनी ने मंडलायुक्त को अवगत करवाया कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जिले में व्यापक प्रबंध किए जा रहे हैं।

---------------

उपमंडल स्तर पर भी कंट्रोल रूम बनाए गए

स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए गए हैं कि वे सैंपलिग बढ़ाए और माइक्रो कंटेनमेंट जोन में गाइडलाइन अनुसार काम करें। दवाई, बैड व ऑक्सीजन की सप्लाई सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न प्रबंध किए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग की हेल्पलाइन एक्टिव की गई है। जिला प्रशासन द्वारा कंट्रोल रूप स्थापित कर लिए गए हैं। उपमंडल स्तर पर भी ये कंट्रोल रूप स्थापित किए जा रहे हैं। इस अवसर पर एएसपी उपासना सिंह, सीईओ जिला परिषद जयदीप कुमार सहित संबंधित विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी