बहादुरगढ़ में सिविल अस्पताल में छह माह से डिब्बे में बंद वेंटिलेटर शुरू, पांच बाईपेप की सुविधा भी मिलेगी

बहादुरगढ़ शहर के सिविल अस्पताल में करीब छह माह पहले आए वेंटिलेटर आखिरकार डिब्बे से बाहर आ ही गए हैं। सीएमओ डा. संजय दहिया की कड़ी फटकार के बाद अस्पताल प्रबंधन की ओर से यहां पर पांच वेंटिलेटर चालू कर दिए हैं। फिलहाल कोई मरीज भर्ती नहीं हुआ है

By Manoj KumarEdited By: Publish:Wed, 26 May 2021 08:12 PM (IST) Updated:Wed, 26 May 2021 08:12 PM (IST)
बहादुरगढ़ में सिविल अस्पताल में छह माह से डिब्बे में बंद वेंटिलेटर शुरू, पांच बाईपेप की सुविधा भी मिलेगी
झज्‍जर सीएमओ डा. संजय दहिया ने बहादुरगढ़ के सिविल अस्पताल में सुविधाएं बढ़ाने को खुद संभाली कमान, चालू कराए वेंटिलेटर

बहादुरगढ़, जेएनएन। शहर के सिविल अस्पताल में करीब छह माह पहले आए वेंटिलेटर आखिरकार डिब्बे से बाहर आ ही गए हैं। सीएमओ डा. संजय दहिया की कड़ी फटकार के बाद अस्पताल प्रबंधन की ओर से यहां पर पांच वेंटिलेटर चालू कर दिए हैं। फिलहाल कोई मरीज यहां पर भर्ती नहीं हुआ है लेकिन वेंटिलेटर की सुविधा चालू होने से कोरोना महामारी के इस संकटकाल में अति गंभीर मरीजों को इससे काफी सुविधा होगी।

मरीजों को वेंटिलेटर की सुविधा के लिए इधर-उधर नहीं भटकना पड़ेगा और ना ही प्राइवेट अस्पताल में महंगे इलाज के खर्च की वजह से जेब ढीली करनी पड़ेगी। वेंटिलेटर के अलावा यहां के सिविल अस्पताल में पांच बाईपेप की भी सुविधा जल्द ही मिल जाएगी। बाईपेप छोटे वेंटिलेटर की तरह काम करता है। बाईपेप को हिसार के वेयरहाउस से लाने की प्रक्रिया की जा रही है।

दरअसल, यहां के सिविल अस्पताल में करीब छह माह पूर्व वेंटिलेटर मिले थे लेकिन उन्हें अब तक चालू नहीं किया जा रहा था। अप्रैल माह में जब अचानक कोरोना के केस बढ़े तो यहां के पीएमओ डा. प्रदीप शर्मा नदारद हो गए थे। बाद में बीमार भी हो गए थे। उनसे स्पष्टीकरण लिया जा रहा है। अब उन्हें डेपुटेशन पर पानीपत के 500 बेडिड अस्पताल में भेज दिया है। ऐसे में सीएमओ डा. संजय दहिया ने ही बहादुरगढ़ सिविल अस्पताल में मरीजों को समय पर इलाज मुहैया कराने तथा यहां सुविधाएं बढ़ाने के लिए खुद ही कमान संभाल ली है।

सीएमओ ने कमान संभालते ही प्रथम चरण में पांचों वेंटिलेटर चालू करा दिए। अब यहां के लिए पांच बाईपेप भी मंगवाए गए हैं। यह सुविधा भी जल्द मिल जाएगी। इसके अलावा सीएमओ की ओर से झज्जर के सिविल अस्पताल में भी आठ वेंटिलेटर चालू कराए गए हैं। यहां पर वेंटिलेटर चालू होते ही तीन मरीज भी भर्ती हो गए हैं।

-----बहादुरगढ़ के सिविल अस्पताल समेत झज्जर के सिविल अस्पताल में भी वेंटिलेटर शुरू कराए गए हैं। बहादुरगढ़ में पांच बाईपेप भी दिए जाएंगे। इन्हें हिसार के वेयरहाउस से लाने की प्रक्रिया चल रही है। वेंटिलेटर की सुविधा मिलने से अति गंभीर मरीजों को काफी सुविधा होगी।

- -- -डा. संजय दहिया, सीएमओ, झज्जर।

chat bot
आपका साथी