कैंसर मरीजों की मौत हादसे में दिखा क्‍लेम लेने के मामले में हिसार के एक और डॉक्‍टर का नाम

क्‍लेम लेने पर बीमा कंपनियों को हुआ था शक। फिर खुला था राज। अब नए डॉक्‍टर को एसआइटी ने पूछताछ के लिए बुलाया। पहले भी हिसार के एक डाक्टर की हो चुकी है गिरफ्तारी।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Tue, 10 Sep 2019 08:29 AM (IST) Updated:Tue, 10 Sep 2019 08:29 AM (IST)
कैंसर मरीजों की मौत हादसे में दिखा क्‍लेम लेने के मामले में हिसार के एक और डॉक्‍टर का नाम
कैंसर मरीजों की मौत हादसे में दिखा क्‍लेम लेने के मामले में हिसार के एक और डॉक्‍टर का नाम

हिसार, जेएनएन। कैंसर मरीजों की दुर्घटना में मौत दिखाकर फर्जी इंश्योरेंस लेने के मामले में सोनीपत की एसआइटी ने जांच तेज कर दी है। इस मामले में सिविल अस्पताल हिसार में कार्यरत एक और डाक्टर का नाम सामने आया है। डाक्टर को सोनीपत एसआइटी ने जांच के लिए बुलाया, मगर टीम के व्यस्त होने के कारण उनसे पूछताछ नहीं हो सकी। अब एसआइटी की तरफ से दोबारा उस डाक्टर को बुलाया जाएगा। मरीजों की मौत के मामले में पहले ही हिसार के डा. अमित को एसआइटी गिरफ्तार कर चुकी है।

बता दें कि सोनीपत पुलिस के समक्ष कैंसर मरीजों की दुर्घटना में मौत दिखाकर उसका बीमा ले रहे थे। इसके लिए एजेंट कैंसर मरीजों के परिजनों को भी रुपयों का लालच देकर मना लेते थे और फिर एक प्‍लान रचा जाता था। कैंसर मरीज की मौत होते ही उसे सड़क पर गाड़ी से रौंदकर यह दिखाया जाता था कि मौत हादसे में हुई है। पुलिस कार्रवाई से लेकर पोस्‍टमार्टम तक सब झूठी रिपोर्ट बनती थी। कैंसर मरीज जिस जिले का होता उससे दूसरे जिले में उसका एक्‍सीडेंट दिखाया जाता था।

ऐसे 20 से ज्‍यादा मामले एक ही तरह के सामने आए थे। इसका जब बीमा कंपनियों को पता चला तो उनकी तरफ से पुलिस को शिकायत दी गई। मामला सामने आने के बाद सोनीपत पुलिस की तरफ से एसआइटी बनाई गई। जांच तेज करते हुए एसआइटी ने पहले भारती एक्सा इंश्योरेंस के केसों को खंगालना शुरू हुआ।

सामने आया कि हिसार में ही सिविल अस्पताल में तैनात डाक्टर अमित के करीब चार मामले थे। उनसे पूछताछ कर उनको गिरफ्तार कर लिया था। एसआइटी की जांच आगे बढ़ी तो हिसार के ही एक और डाक्टर का नाम सामने आया है। अभी उनसे पूछताछ की जानी है। एसआइटी ने जांच के लिए उस डाक्टर को बुलाया लेकिन व्यस्तता के चलते अब दोबारा बुलाया जाएगा।

 यह भी पढ़ें : श्राद्धपक्ष 2019 : जानिए तिथि याद नहीं होने पर कब किसका करें श्राद्ध, किसने शुरू की परंपरा

हिसार में हो चुका है मामला दर्ज

सिटी थाना में सातरोड कलां के कुलदीप की कैंसर की मौत के बाद दुर्घटना में मौत दिखाने और झूठा इंश्योरेंस लेने पर नोएडा के एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस कंपनी के मैनेजर मनोज कुमार ने धर्मखेड़ी के नरेश कुमार पर मामला दर्ज करवाया हुआ है। रैकेट को खोलने के लिए पुलिस की तरफ जांच चल रही है। जांच में पुलिस की तरफ से इंश्योरेंस कंपनियों को पत्र लिखा हुआ है और डिटेल मांगी गई है। साथ ही उचाना थाने सहित आधार अस्पताल व अन्य अस्पताल से रिकार्ड को भी कब्जे में लिया है। पुलिस की तरफ से जांच चल रही है।

--हिसार के एक डाक्टर का नाम जांच के दौरान सामने आया है। उससे अभी पूछताछ नहीं हुआ है। एक बार बुलाया था और उसे दोबारा बुलाया जाएगा। अभी एक कंपनी की जांच की जा रही है।

- आत्माराम, डीएसपी, जांच अधिकारी, सोनीपत

chat bot
आपका साथी