चचेरे भाई के दुष्कर्म से गर्भवती हुई पीडि़ता के गर्भपात के लिए गठित होगा बोर्ड

एक किशोरी से उसके चचेरे भाई ने किया था दुष्कर्म। जांच के दौरान पांच माह की गर्भवती पाई गई थी पीडि़त किशोरी। बोर्ड की सहमति और जांच के बाद ही किया जा सकेगा गर्भपात।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Mon, 20 Jan 2020 12:49 PM (IST) Updated:Mon, 20 Jan 2020 12:49 PM (IST)
चचेरे भाई के दुष्कर्म से गर्भवती हुई पीडि़ता के गर्भपात के लिए गठित होगा बोर्ड
चचेरे भाई के दुष्कर्म से गर्भवती हुई पीडि़ता के गर्भपात के लिए गठित होगा बोर्ड

रोहतक, जेएनएन। चचेरे भाई की हैवानियत का शिकार हुई 14 वर्षीय किशोरी के गर्भपात के लिए बोर्ड का गठन किया जाएगा। बोर्ड गठन के बाद पीडि़ता का मेडिकल परीक्षण करताते हुए गर्भपात कराया जाएगा। बताया जा रहा है कि सोमवार को अधिकारी बोर्ड गठित करने के लिए बैठक करेंगे। वहीं दैनिक जागरण में खबर प्रकाशित होने के बाद महिला आयोग की चेयरपर्सन ने मामले का संज्ञान लेते हुए जल्द ही पीडि़ता के परिजनों से मिलने की बात कही है। अभी पीडि़ता को सुकून केंद्र से पीजीआइ में रेफर कर दिया गया है।

लाखनमाजरा क्षेत्र में एक 14 वर्षीय किशोरी के साथ उसके चचेरे भाई ने दुष्कर्म किया था। बताया जा रहा है कि करीब पांच माह पूर्व पीडि़ता के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपित ने परिजनों को न बताने की धमकी दी थी। जिसके बाद शनिवार को पीडि़ता पेट दर्द की शिकायत लेकर सिविल अस्पताल में पहुंची, जहां पर चिकित्सकों ने उसका परीक्षण किया तो उसके गर्भवती होने की पुष्टि हुई। चिकित्सकों ने तुरंत पुलिस को मामले की सूचना देते हुए परिजनों को जानकारी दी।

इसके बाद चिकित्सकों ने पीडि़ता का परीक्षण करते हुए पाया कि वह पांच माह की गर्भवती है। चिकित्सकों की सूचना पर अस्पताल में पहुंची महिला थाना पुलिस ने पीडि़ता से पूछताछ करते हुए आरोपित चचेरे भाई के खिलाफ मामला दर्ज किया था। रविवार को पीडि़ता को सुकून केंद्र से पीजीआइ रेफर कर दिया गया। जबकि सोमवार को पीडि़ता का गर्भपात कराने के लिए स्वास्थ्य विभाग के विशेषज्ञ चिकित्सक बैठक करेंगे, जिसके बाद अधिकारी बोर्ड का गठन करेंगे।

जिसके बाद ही गर्भपात को लेकर अंतिम फैसला लिया जाएगा। दैनिक जागरण में खबर प्रकाशित होने के बाद महिला आयोग की चेयरपर्सन प्रतिभा सुमन ने भी मामले का संज्ञान लिया है। प्रतिभा सुमन का कहना है कि सोमवार को पीडि़ता व उसके परिजनों से मुलाकात की जाएगी। साथ ही पुलिस से भी मिलकर आरोपित को शीघ्र गिरफ्तार करने और सख्त कार्रवाई की मांग की जाएगी।

chat bot
आपका साथी