डीटीपी विभाग की बड़ी कार्रवाई, दो ढाबों की बिल्डिग तोड़ी

मालिक बोले कार्रवाई से पहले न दिया नोटिस और न ही सामान निकालने के लिए समय

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Jan 2022 08:05 PM (IST) Updated:Tue, 18 Jan 2022 08:05 PM (IST)
डीटीपी विभाग की बड़ी कार्रवाई, दो ढाबों की बिल्डिग तोड़ी
डीटीपी विभाग की बड़ी कार्रवाई, दो ढाबों की बिल्डिग तोड़ी

-मालिक बोले: कार्रवाई से पहले न दिया नोटिस और न ही सामान निकालने के लिए समय

कैप्शन : 30 व 32

संवाद सहयोगी, हांसी : डिस्ट्रिक्ट टाउन प्लानर विभाग ने मंगलवार को भी हांसी में कई स्थानों कार्रवाई करते हुए अवैध निर्माणों को ध्वस्त किया। डीटीपी टीम ने हिसार दिल्ली बाईपास रोड पर स्थित लक्ष्मी होटल और मुस्कान होटल पर पीला पंजा चलाया। इसके साथ ही राम शरणम के पास स्थित अवैध निर्माण भी गिराया गया। टीम के साथ पुलिस बल भी मौके पर तैनात रहा। होटल के निर्माण को तोड़ने समय वहां पर मौजूद लोगों और विभाग के अधिकारियों के बीच जमकर बहस हुई। हालांकि पुलिस ने बीच-बचाव किया।

लक्ष्मी होटल के मालिक ने विभाग पर आरोप लगाया कि उसने विभाग से होटल के अंदर रखे सामान को निकालने के लिए 10 मिनट की मोहलत मांगी थी । परंतु टीम ने उसे सामान निकालने के लिए समय देने से मना कर दिया। आरोप है कि उसने एक साल पहले ही इस होटल को 50 लाख रुपये में खरीदा था। उसे इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी कि होटल का निर्माण अवैध रूप से किया गया है। उन्होंने बताया कि उसे विभाग की ओर से कोई नोटिस भी नहीं दिया गया।

सभी अवैध निर्माणों को गिराया जाएगा : खासा

डीटीपी जेपी खासा ने बताया कि हाईवे के 100 मीटर के अंदर कंट्रोल एरिया घोषित किया गया है, जहां पर किया गया किसी भी प्रकार का निर्माण अवैध माना जाता है। इसी के तहत ही ये कार्रवाई की गई है। भविष्य में भी यह कार्रवाई जारी रहेगी। इसलिए सभी नागरिकों से अपील है कि कोई भी निर्माण कार्य करने से पहले विभाग की मंजूरी लेना अति आवश्यक है। बिना मंजूरी के किए जा रहे सभी प्रकार के निर्माण कार्य विभाग द्वारा रुकवा दिए जाएंगे और अवैध भवनों को ध्वस्त कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी