विकसित देशों के पैटर्न पर होंगे भिवानी जिले में बार चुनाव, अनोखी तरह से होगा प्रचार प्रसार

बार चुनाव में उम्मीदवार एक चैंबर से दूसरे चैंबर और अधिवक्ताओं के घरों तक पहुंच कर वोट की अपील करते थे। इस बार ऐसा नही होगा। उम्मीदवार सीधे डिबेट करेंगे और अधिवक्ताओं के समक्ष बार हित में अपना-अपना पक्ष रखेंगे।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Sun, 01 Nov 2020 05:32 PM (IST) Updated:Sun, 01 Nov 2020 05:32 PM (IST)
विकसित देशों के पैटर्न पर होंगे भिवानी जिले में बार चुनाव, अनोखी तरह से होगा प्रचार प्रसार
भिवानी में 6 नवंबर को होने वाले बार एसोसिएशन के चुनाव विकसित देशों की तर्ज पर होंगे।

भिवानी [सुरेश मेहरा] 6 नवंबर को होने वाले भिवानी बार के चुनाव विकसित देशों की तर्ज पर होंगे। कोविड-19 को देखते हुए भिवानी बार की चुनाव कमेटी ने यह अनूठी पहल की है। उम्मीदवार एक चैंबर से दूसरे चैंबर और अधिवक्ताओं के घरों तक पहुंच कर वोट की अपील करते थे। इस बार ऐसा नही होगा। उम्मीदवार सीधे डिबेट करेंेगे और अधिवक्ताओं के समक्ष बार हित में अपना-अपना पक्ष रखेंगे।

दो नवंबर को होगी सीधी डिबेट

बार हाल में दो नवंबर को उम्मीदवारों के बीच सीधी डिबेट होगी। इस दौरान बार काउंसिल पंजाब एंड हरियाणा की कोविड-19 के लिए जारी एडवाइजरी का भी पूरी तरह से पालन किया जाएगा।

मास्क के बिना मतदान नहीं कर सकेंगे मतदाता

भिवानी बार की चुनाव कमेटी की बैठक में निर्णय लिया गया है कि जो अधिवक्ता मास्क पहन कर नहीं आएगा उसे मतदान नहींं करने दिया जाएगा। इसके अलावा मतदान स्थल पर सैनिटाइजर की व्यवस्था भी रहेगी। कमेटी बैठक में चेयरमैन मनाेज तंवर, चुनाव कमेटी सदस्य नरेंद्र कांटीवाल, हरेंद्र मलिक, परमजीत छोंकर, सौरभ पंडित, कांतिचंद कौशिक, अनिल साहू, अमित ढुल, पियुष वर्मा, मुकेश खरकिया, मुकेश गुलिया, महिला अधिवक्ता कृष्णा चौहान, सोनम आदि मौजूद रहे।

शारीरिक दूरी बनाने को बनाए हैं निशान

मतदान केंद्र के बाहर मतदान करने आने वाले अधिवक्ताओं के लिए फर्श पर निशान बनाए गए हैं। बनाए गए गोलों में ही अधिवक्ता मतदाताओं को खड़ा होना हाेगा।

भिवानी बार के उम्मीदवार और अधिवक्ता

भिवानी बार में मतदाता अधिवक्ता     1068

प्रधान पद के लिए उम्मीदवार          6

उप प्रधान पद के लिए उम्मीदवार       2

सचिव पद के लिए उम्मीदवार          3

निर्विरोध चुने जा चुके उम्मीदवार

सहसचिव     विनय तंवर

कोषाध्यक्ष     मंगेज तंवर

लाइब्रेरियन और ऑडिटर के पद हैं खाली। अब इनको नई कार्यकारिणी चुनेगी।

उम्मीदवार इस बार संपर्क अभियान नहीं कर रहे हैं। विकसित देशों की तर्ज पर उम्मीदवारों के बीच सीधी डिबेट होगी ओर वे बार हित में बार के समक्ष अपना पक्ष रखेंगे उनके भावी नीतियां कैसी रहेंगी। मतदान पूरी पारदर्शिता के साथ करवाया जाएगा। बाह्य हस्तक्षेप पर पूरी तरह रोक रहेगी। सुरक्षा संबंधी व्यवस्था बनाने के लिए प्रशासन से सहयोग लिया जाएगा।

मनमोहन भुरटाना, रिटर्निंग आफिसर

जिला बार एसोसिएशन भिवानी।

chat bot
आपका साथी