परीक्षा शुरू होने से पहले केंद्र में छात्र पर हमला, कमरे में छिपकर बचाई जान

सिरसा में परीक्षा शुरू होने से पहले ही एक छात्र पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया। छात्र ने किसी तरह से तरह से कमरे में छिपकर जान बचाई।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Wed, 18 Mar 2020 09:31 AM (IST) Updated:Wed, 18 Mar 2020 09:31 AM (IST)
परीक्षा शुरू होने से पहले केंद्र में छात्र पर हमला, कमरे में छिपकर बचाई जान
परीक्षा शुरू होने से पहले केंद्र में छात्र पर हमला, कमरे में छिपकर बचाई जान

हिसार/सिरसा, जेएनएन। सिरसा के गांव दड़बा कलां स्थित राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल के परीक्षा केंद्र पर परीक्षा देने पहुंचे परीक्षार्थी पर हमला कर दिया गया। हमला परीक्षा देने आए परीक्षार्थी व कुछ बाहरी युवकों की ओर से किया गया। छात्र ने ङ्क्षप्रसिपल के कमरे में छिपकर जान बचाई। वहीं मौके पर उपस्थित पुलिस कर्मचारियों ने बड़ी मुश्किल से दूसरे पक्ष को बाहर खदेड़ा। रंजिशन किए हमले में छात्र को चोटें आई हैं और उसे पट्टी कर परीक्षा में बैठाया गया। परीक्षा के दौरान परीक्षार्थी पर अचानक हमले से दूसरे परीक्षार्थी भी घबरा गये।  इसके बाद पुलिस सुरक्षा के बीच परीक्षा संपन्न करवाई गई।  

परीक्षा शुरू होने से 20 मिनट पहले किया हमला 

बोर्ड की मंगलवार को दसवीं कक्षा की गणित विषय की परीक्षा थी। परीक्षा केंद्र में दोपहर को 12 बजे तक परीक्षार्थियों को इंट्री दी गई। इसी दौरान करीब 12:10 बजे परीक्षा देने पहुंचे एक निजी स्कूल के परीक्षार्थी पर अचानक हमला बोल दिया। आरोप है कि उस पर हमला करने के लिए दो परीक्षार्थियों के साथ बाहरी युवक अंदर घुस आए।  स्कूल इंचार्ज व पुलिस कर्मचारी ने बचाव किया। इसके बाद परीक्षा केंद्र पर परीक्षार्थी पर हुए हमले की सूचना चौपटा पुलिस को दी गई। जिसके बाद पुलिस की एक टीम मौके पर आ गई और परीक्षा शुरू करवाई गई।

परीक्षा केंद्र पर अचानक एक परीक्षार्थी पर हमला बोल दिया। मैंने कल होने वाली परीक्षा को लेकर सुरक्षा मांगी है। इसके लिए विभाग के अधिकारियों को भी लिखित में दी है। अगर मुझे सुरक्षा नहीं मिली तो मैं परीक्षा नहीं करवाऊंगा।

वरुण कुमार, परीक्षा अधीक्षक, परीक्षा केंद्र दड़बा कलां

छात्रों का आपस में पहले कभी कबड्डी मैच के दौरान आपस में झगड़ा हुआ था। उसी को लेकर छात्र से रंजिश रखे हुए थे। एक छात्र के चोट मारी है। जिसने पुलिस को शिकायत दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

वजीर सिंह, थाना प्रभारी, नाथूसरी चौपटा

chat bot
आपका साथी