पर्दाफाश: पत्‍नी और बेटी के बारे में भला बुरा कहने पर गोली मार की थी एडवोकेट की पत्नी की हत्या

हत्‍यारोपित ने बुजुर्ग महिला की हत्या इसलिए कर दी कि जब वह उससके घर पर रुपये लेने गया तो वकील की पत्‍नी ने उसकी पत्नी व बेटी पर भी टिप्पणी कर दी। इसी बात को लेकर आरोपित ने महिला को पहले चाकू मारा और बाद में उसकी गाेलीमार हत्या की

By Manoj KumarEdited By: Publish:Mon, 18 Jan 2021 03:24 PM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 03:24 PM (IST)
पर्दाफाश: पत्‍नी और बेटी के बारे में भला बुरा कहने पर गोली मार की थी एडवोकेट की पत्नी की हत्या
हत्‍यारोपित को ये भी शक था कि वकील का उसकी पत्‍नी से अवैध संबंध है, वकील की पत्‍नी को मारा

फतेहाबाद, जेएनएन। फतेहाबाद के टोहाना रेलवे रोड पर कंवर चौक के पास 15 जनवरी को एडवोकेट चिमन लाल गोयल के आवास में घुसकर उसकी 60 वर्षीय पत्नी कुसुमलता की गोली मारकर हत्या मामले का पुलिस ने पटाक्षेप कर दिया है। पुलिस ने इस मामले में दो दिन पहले ही आरोपित टोहाना खंड के गांव नांगला का रहने वाला राजविंद्र उर्फ राजा को गिरफ्तार कर चुकी है। आरोपित को शक था कि उसकी पत्नी व एडवोकेट के अवैध संबंध है। 

बुजुर्ग महिला की हत्या इसलिए कर दी कि जब वह रुपये लेने गया तो उसने उसकी पत्नी व बेटी पर भी टिप्पणी कर दी। इसी बात को लेकर आरोपित ने महिला को पहले चाकू मारा और बाद में उसकी गाेलीमार हत्या कर दी। पुलिस ने इस मामले में आरोपित के कब्जे से चाकू, स्कूटी, पिस्तौल व कपड़े भी बरामद कर लिए है। पुलिस ने आरोपित को कोर्ट में पेश किया और उसे जेल भेज दिया है।

पत्रकारों से बात करते हुए एसपी राजेश कुमार ने बताया कि आरोपित पंजाब के जिला बठिंडा के भूच्चो मंडी में नहरी विभाग में पटवारी के पद पर कार्यरत है। 15 जुलाई को आरोपित को टोहाना से ही गोगामंडी के पास उसके घर से गिरफ्तार कर लिया था। एसपी ने बताया कि आरोपित ने जो पूछताछ में बताया है उसके अनुसार राजविंद्र की चिमनलाल के साथ जान पहचान थी। अक्सर उसके घर पर भी वो आता जाता रहता था। वह नशे का आदी था इसलिए उसे रुपये भी दे दिया करता था। 15 जुलाई की सुबह राजविंद्र चिमनलाल के घर आया। उस समय चिमनलाल की पत्नी कुसमलता घर पर थी।

उसने कुसमलता से रुपये मांगे तो उसने देने से मना कर दिया। इसी बात को लेकर झगड़ा भी हुआ। पुलिस के अनुसार आरोपित को कुसुमलता ने उसकी पत्नी व बेटी के बारे में गलत टिप्पणी की थी। इसी बात को लेकर उसे गुस्सा आया और वहां से चला गया। घर पर उसके पिता की लाइसेंस पिस्तौल व एक चाकू लेकर उसी दिन दोपहर को वापस चिमनलाल के घर गया और उसने कुसुमलता पर पहले चाकू से वार किए। इसके अलावा उसने चार बार गोली चलाई। एक गोली कुसुमलता को लग गई। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। एसपी ने बताया कि आरोपित ने कबूल किया है कि कुसुमलता ने उसकी पत्नी व बेटी के बारे में गलत कहा था। इसलिए उसने हत्या कर दी।

यह था मामला

15 जुलाई को एक अज्ञात युवक लगभग पौने 12 बजे कंवर सैन चौक में स्थित एडवोकेट चिमन लाल के निवास का पता पूछकर ऊपरी मंजिल पर स्थित उनके आवास पर चला गया । वहां उसने कुसुमलता से पूछताछ की कि क्या चिमन लाल घर पर है। महिला ने जवाब दिया कि वह कोर्ट में है। उसके उपरांत उस युवक ने महिला कुसुम के हाथ व चेहरे पर छूरे जैसे हथियार से कई जगह वार किए। पुलिस ने बताया कि महिला के माथे पर एक गोली लगी हुई थी। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी। आरोपित वहां पर सफाई कर रही महिला को भी डराकर चला गया। इस घटना के 24 घंटे बाद ही आरोपित राजविंद्र को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

-------

पुलिस के रिमांड के दौरान आरोपित राजविंद्र ने बताया है कि 15 जुलाई को वह चिमनलाल के घर रुपये मांगने गया था। एडवोकेट की पत्नी कुसुमलता घर पर थी। उसने रुपये नहीं दिए और उसकी पत्नी व बेटी के बारे में गलत टिप्पणी की। जिसके बाद आरोपित घर गया और अपने पिता की लाइसेंसी पिस्तौल लाकर उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने चाकू, पिस्तौल, स्कूटी आदि बरामद कर लिए है।

राजेश कुमार, एसपी फतेहाबाद।

chat bot
आपका साथी