मृत गाय के पेट में मिली 50 किलो पॉलीथिन, कील व पांच रुपये का सिक्का

जागरण संवाददाता हिसार पटेल नगर में गाय की मौत के मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई ह

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Jun 2020 05:20 AM (IST) Updated:Sun, 28 Jun 2020 06:18 AM (IST)
मृत गाय के पेट में मिली 50 किलो पॉलीथिन, कील व पांच रुपये का सिक्का
मृत गाय के पेट में मिली 50 किलो पॉलीथिन, कील व पांच रुपये का सिक्का

जागरण संवाददाता, हिसार : पटेल नगर में गाय की मौत के मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है। गाय के पेट में 40 से 50 किलोग्राम पॉलीथिन मिली है। उसके शरीर पर कोई चोट का निशान नहीं है। साथ ही गाय ने कील से लेकर पांच रुपये तक का सिक्का निगला हुआ था। पुलिस के पास रिपोर्ट पहुंचने के बाद अब पुलिस इस मामले में जिला कानूनी सलाहकार से राय लेगी।

पुलिस के अनुसार पटेल नगर में पिछले दिनों एक गाय की मौत हो गई थी। उस मामले में पुलिस ने मोहित उर्फ भोली के खिलाफ मामला दर्ज किया था। पुलिस ने उस समय गाय को पोस्टमार्टम के लिए लुवास भेजा था। विज्ञानियों ने पोस्टमार्टम करने के बाद उसकी जांच रिपोर्ट अब सौंपी है। विज्ञानियों ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा किया कि यह गाय को घरेलू नहीं थी। उसके पेट में 40 से 50 किलोग्राम पॉलीथिन मिली है। लेकिन शरीर पर कोई चोट के निशान नहीं मिले।

डा. राज अहलावत की रिपोर्ट के अनुसार पॉलीथिन खाने से गाय के पेट में जहर बन गया था। उसके अलावा पेट से पोस्टमार्टम के दौरान आम और लिच्ची की गिटक के अलावा सिम कार्ड का कवर, कील, पांच रुपये का सिक्का भी मिला है। विज्ञानियों के अनुसार वह काफी दिनों से यह सब कचरा खा रही थी। उसके पेट में अब जगह नहीं बची थी। इसके अलावा उसके पेट में जहर भी बन गया था। विज्ञानियों ने खुलासा किया के गाय में खून की भी कमी थी। उसको सही खाना नहीं मिलने के कारण खून नहीं बन रहा था।

--------------

पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिल गई है। गाय के शरीर पर चोट के निशान नहीं मिले हैं। पॉलीथिन काफी ज्यादा मिला है। अभी जिला कानूनी सलाहकार से राय लेकर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

- रमेश कुमार, प्रभारी, पीएलए चौकी।

chat bot
आपका साथी